Govina की ये हीरोइन इंडस्ट्री से हो चुकी है गायब, श्रीदेवी-करिश्मा की वजह से खत्म हुआ करियर; इस फिल्म से मिली थी पहचान
Advertisement

Govina की ये हीरोइन इंडस्ट्री से हो चुकी है गायब, श्रीदेवी-करिश्मा की वजह से खत्म हुआ करियर; इस फिल्म से मिली थी पहचान

Disappeared Actress: सुपरस्टार गोविंदा (Govinda) की हिट फिल्म 'कुली नं 1' (Coolie No.-1) में करिश्मा कपूर की छोटी बहन का रोल निभाने वाले एक्ट्रेस कंचन ने आज फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो चुकी हैं. लेकिन अब ये एक्ट्रेस कहां है और क्या कर रही हैं, इसके बारे में लोगों को कुछ पता नहीं है. 

 

kanchan

Govinda Actress: गोविंदा (Govinda) और करिश्मा कपूर की फिल्म 'कुली नं 1' (Coolie No.-1) साल 1995 में रिलीज हुई थी जिसे दर्शकों ने खूब प्यार दिया था. बॉक्स ऑफिस के साथ-साथ फिल्म ने लोगों के दिलों पर भी गहरी छाप छोड़ी. फिल्म का सुपरहिट गाना 'हुस्न है सुहाना' आज भी लोगों का पसंदीदा डांस नंबर है. हालांकि, इस गाने में करिश्मा कपूर (karishma Kapoor) के अलावा एक और एक्ट्रेस थीं जिनका नाम हैं कंचन (Kanchan). गोविंदा की इस सुपरहिट फिल्म में कंचन ने करिश्मा कपूर की छोटी बहन 'शालिनी' का किरदार निभाया था.   

बड़े-बड़े स्टार्स के साथ किया काम

'कुली नं 1' में  गोविंदा की साली और करिश्मा कपूर की छोटी बहन 'शालिनी' का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस कंचन (Kanchan) ने अपनी मासूमियत से लोगों को दीवाना बना लिया था. 90 के दशक में कंचन ने गोविंदा के अलावा अक्षय कुमार और सलमान खान जैसे सुपरस्टार्स के साथ काम किया. लेकिन इसके बाद भी उन्हें बॉलीवुड में खास कामयाबी नहीं मिली. उन्होंने सलमान खान के साथ फिल्म 'सनम बेवफा' में काम किया और अक्षय कुमार के साथ फिल्म 'अमानत' में लीड रोल किया. इसके बाद वो धीरे-धीरे फिल्म इंडस्ट्री से गायब होती दिखीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, करिश्मा कपूर और श्रीदेवी के आने के बाद कंचन को ज्यादा फिल्मों में काम नहीं मिला क्योंकि प्रोड्यूसर और डायरेक्टर्स उस वक्त बोल्ड एक्ट्रेसेज की तलाश में थे और कंचन का लुक एक सीधी-साधी लड़की का था. 

साउथ फिल्मों में आजमाई किस्मत

कंचन ने बॉलीवुड के बाद साउथ फिल्मों में किस्मत आजमाई. उन्होंने फिल्म 'गांधारवम' में मलयालम सुपरस्टार मोहमलाल के साथ काम किया. दोनों की जोड़ी और फिल्म सुपरहिट रही थी. लेकिन पहली साउथ फिल्म सुपरहिट होने के बाद भी कंचन को ज्यादा पॉपुलैरिटी नहीं मिली. इसके बाद वो साउथ फिल्मों से भी गायब ही हो गईं. अब कंचन को पहचान पाना काफी मुश्किल है. आज वो इंडस्ट्री से पूरी तरह से गायब हो चुकी हैं और किसी को उनकी कोई खबर नहीं है. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news