आलोक नाथ पर हुआ रेप का मुकदमा दर्ज, जल्द हो सकता है एक्शन
Advertisement

आलोक नाथ पर हुआ रेप का मुकदमा दर्ज, जल्द हो सकता है एक्शन

 #MeToo आंदोलन के चलते सबसे ज्यादा चर्चा में रहा था 'संस्कार की पाठशाला' कहे जाने वाले एक्टर आलोक नाथ का नाम. अब आलोक नाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज की ली गई है. 

आलोक नाथ पर हुआ रेप का मुकदमा दर्ज, जल्द हो सकता है एक्शन

नई दिल्ली: कुछ समय पहले जब बॉलीवुड के बहुत से बड़े नाम #MeToo आंदोलन के चलते सामने आए थे उनमें से सबसे ज्यादा चर्चा में रहा था 'संस्कार की पाठशाला' कहे जाने वाले एक्टर आलोक नाथ का नाम. लेखिका और प्रोड्यूसर विंता नंदा ने आलोक नाथ पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे, साथ ही उन्होंने पिछले महीने की 17 तारीख को आलोक नाथ के खिलाफ शिकायत भी दर्ज की थी. उनकी शिकायत के आधार पर अब आलोक नाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज की ली गई है. 

एएनआई की खबर के अनुसार मुंबई पुलिस के एडीशन सीपी मनोज शर्मा ने इस एफआईआर के दर्ज होने की जानकारी दी है. उन्होंने बताया, 'ओशीवारा पुलिस स्टेशन में आलोक नाथ के खिलाफ रेप के लिए लगनी वाली धारा सेक्शन 376 के तहत मामला दर्ज किया गया है.' उन्होंने यह भी बताया कि यह मामला राइटर विंता नंदा की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है. 

fallback

बता दें कि राइटर-प्रोड्यूसर विंता नंदा ने अक्टूबर की 17 तारीख  को एक्टर आलोक नाथ के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. नंदा ने आलोक नाथ पर 19 साल पहले उनका यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था. नंदा ने कहा था, 'पुलिस बहुत सहयोगी रही और उन्होंने मेरा बयान लिया. अपना बयान दर्ज कराना मेरे लिए आसान नहीं था क्योंकि यह अपने दर्द को दोबारा से जीने जैसे था. हमने आलोक नाथ के खिलाफ लिखित शिकायत दी है.'

fallback

गौरतलब है कि एक्टर आलोक नाथ ने इस मामले में भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन निर्देशक संघ (आईएफटीडीए) द्वारा उन्हें जारी किए गए नोटिस का जवाब देने से इनकार कर दिया था और नंदा के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कर लिखित माफी व प्रतीकात्मक रूप से एक रुपये के मुआवजे की मांग की थी.

fallback

वहीं उस दौरान टीवी एक्ट्रेस दीपिका अमीन, संध्या मृदुल, और हिमानी शिवपुरी ने भी आलोकनाथ के खिलाफ अपने बुरे अनुभव साझा किए थे. विंता की फेसबुक पोस्ट के मुताबिक वह आलोकनाथ की पत्नी की सहेली थीं. इसी का फायदा उठाकर आलोक नाथ ने उनका शोषण किया. विंता ने लिखा है, 'उन्होंने मेरे साथ शारीरिक दुर्व्यवहार किया, जब मैं साल 1994 के मशहूर शो 'तारा' के लिए काम कर रही थी.' संध्या मृदुल का कहना है कि एक शूटिंग के दौरान आलोकनाथ ने उनके साथ गलत हरकत की थी.

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें

Trending news