Dimple Kapadia-Rajesh Khanna: इस वजह से टूटी थी दोनों की शादी, खुद डिंपल ने बताई असल वजह
Advertisement

Dimple Kapadia-Rajesh Khanna: इस वजह से टूटी थी दोनों की शादी, खुद डिंपल ने बताई असल वजह

Dimple Kapadia: एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) ने 16 साल की छोटी सी उम्र में सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajsh Khanna) से शादी कर ली थी. वहीं, एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया ने राजेश खन्ना के साथ अपनी टूटी हुई शादी का कारण बताया था. 

 

dimple kapadia

Dimple Kapadia-Rajesh Khanna: डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) की पहली फिल्म'बॉबी' साल 1973 में रिलीज हुई थी. हालांकि, इस फिल्म की रिलीज से पहले ही उन्होंने सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी कर ली थी. उस वक्त डिंपल की उम्र सिर्फ 16 साल थी. जब फिल्म रिलीज हुई तो डिंपल रातों-रात स्टार बन गई लेकिन उस स्टारडम को जीने का वक्त उन्हें नहीं मिला. राजेश खन्ना से शादी के बाद डिंपल ने दो बेटियों को जन्म दिया, ट्विंकल (Twinkle Khanna) और रिंकी खन्ना.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Filmfare (@filmfare)

 

जब अलग रहने लगे थे डिंपल और राजेश

 

डिंपल (Dimple Khanna) और राजेश (Rajesh Khanna) साल 1984 से एक-दूसरे से अलग रह रहे थे. हालांकि, दोनों ने कभी तलाक नहीं लिया. शादी के कई सालों बाद डिंपल ने साल 1985 में फिल्म 'सागर' से बॉलीवुड में कमबैक किया. इसके बाद उन्होंने कई शानदार फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया. वहीं, मशहूर भारतीय कवि और जर्नलिस्ट प्रीतिश नंदी के शो 'द प्रीतीश नंदी शो' में डिंपल ने अपनी शादी के बारे में बात की थी. डिंपल ने कहा था कि उन्होंने रिंकी और ट्विंकल के जन्म के बाद अपने रास्ते अलग कर लिए थे. एक्ट्रेस ने कहा, 'हम दोनों बहुत अलग-अलग तरह के इंसान थे. शायद मैं ये समझने के लिए काफी छोटी थी कि उनके साथ क्या हो रहा था, वो सुपरस्टार थे. मैं सुपरस्टार नहीं थी इसीलिए स्टार्स और उनके बिहेवियर को नहीं समझ पाती थी'. 

 

ऐसे किया था राजेश ने डिंपल को प्रपोज

 

डिंपल कपाड़िया ने उस दिन को याद किया जब राजेश खन्ना ने उन्हें प्रपोज किया था. एक्ट्रेस ने कहा- 'हम एक प्रोग्राम के लिए प्राइवेट प्लेन से अहमदाबाद जा रहे थे. राजेश खन्ना मेरे पास बैठे थे. मैं बस उन्हें देख रही थी'. मैंने उनसे कहा, 'वहां बहुत भीड़ होगी. आप मेरा हाथ पकड़ लोगे ना?' फिर उन्होंने कहा, 'हां जरूर'. फिर मैंने कहा, 'क्या हमेशा के लिए?', बाकी हिस्ट्री है'. खैर, 18 जुलाई 2012 को राजेश खन्ना ने मुंबई में अपने बंगले 'आशीर्वाद' में आखिरी सांस लीं थी. 

यह भी पढ़ें- Kapil Sharma: फिटनेस के मामले में कपिल भी नहीं है किसी से पीछे, देखें Video

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक

Trending news