Box Office 2022: फ्लॉप होने के मामले में कंगना की धाकड़ का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया दो हीरोइनों की इस फिल्म ने
Advertisement

Box Office 2022: फ्लॉप होने के मामले में कंगना की धाकड़ का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया दो हीरोइनों की इस फिल्म ने

Bollywood Box Office 2022: इस साल कंगना रनौत की धाकड़ बुरी तरह से फ्लॉप हुई तो चारों तरफ खूब हल्ला मचा. मगर बॉक्स ऑफिस पर तमाम फिल्मों का बुरा हाल है. ट्रेड एक्सपर्ट्स के अनुसार हाल में आई डबल एक्सएल का तो दो हीरोइनें होने के बावजूद लाइफ टाइम बिजनेस एक करोड़ नहीं होने जा रहा.

 

Box Office 2022: फ्लॉप होने के मामले में कंगना की धाकड़ का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया दो हीरोइनों की इस फिल्म ने

Sonakshi Sinha And Huma Qureshi Film: यह साल बॉलीवुड के लिए तो खराब रहा ही है, लेकिन हीरोइन प्रधान फिल्मों की स्थिति तो बेहद दयनीय रही है. निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी को छोड़ दें तो बाकी सारी नायिका प्रधान फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धूल फांकती नजर आई हैं. नवंबर के पहले हफ्ते में तीन फिल्में रिलीज हुईं और संयोग से तीनों ही फिल्मों के केंद्र में हीरोइनें थीं. एक लिहाज से यह अच्छी खबर थी कि ऐसी फिल्में खूब बन रही हैं और उन्हें सिनेमाघरों मे जगह मिल रही हैं, लेकिन इसका दूसरा पहलू यह है कि इसे दर्शक नहीं मिल रहे हैं. जो कि बहुत निराश करने वाला है. कैटरीना कैफ की फोन भूत, जाह्नवी कपूर की मिली और सोनाक्षी सिन्हा-हुमा कुरैशी की डबल एक्सएल तीनों ही बॉक्स ऑफिस पर बैठ गईं. फोन भूत ने 12 करोड़ और मिली ने करीब सवा दो करोड़ का बिजनेस किया परंतु दो हीरोइनों वाली डबल एक्सएल तो 60 लाख के करीब जाकर ठहर गई.

अच्छे संकेत नहीं
वास्तव में इस साल की बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह बिखरने वाली फिल्मों में एक तरह से यह नया रिकॉर्ड है. ट्रेड के जानकार मान रहे हैं कि फिल्म डबल एक्सएल का लाइफ टाइम बिजनेस 75 लाख के आसपास होगा. मजे की बात है यह कि हीरोइन प्रधान फिल्मों में ये एक्ट्रेस करोड़ों की फीस लेती हैं. बॉक्स ऑफस कलेक्शन देखकर साफ है कि इन फिल्मों में हीरोइनों की फीस तक नहीं निकल पा रही है. यह भविष्य के लिए अच्छा संकेत नहीं है. सोशल मीडिया और पैपराजी कल्चर में भले ही हीरोइनें लगातार यहां-वहां दिखें, अपने इंस्टाग्राम फॉलोवरों के करोड़ों के नंबर के कारण एक-एक पोस्ट के लाखों रुपये लें, परंतु उनकी लोकप्रियता की हकीकत बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से सामने आ गई है.

सबका एक-सा हाल
दो हीरोइनें होने के बावजूद डबल एक्सएल को पूरे देश में ओपनिंग मात्र 15 लाख रुपये की लगी थी. इसके अगले दिन 23 लाख के टिकट बिके और रविवार को आंकड़ा गिर कर फिर 18 लाख पर आ गया. फिल्म ने सप्ताह के आगे दिनों में 15 लाख और कमाए. बात 70 लाख के ऊपर पहुंची. बीते कुछ बरसों में हीरोइन केंद्रित कहानियां अच्छा परफॉर्म कर रही थीं, परंतु इस साल तस्वीर उलट गई है. कंगना जैसी स्टार की फिल्म धाकड़ का लाइफ टाइम कलेक्शन केवल ढाई करोड़ के आस-पास रहा. तापसी पन्नू की दो-दो सोलो रिलीज आईं और दोनों मिलाकर बमुश्किल तीन करोड़ की कमाई कर सकीं. नुसरत भरूचा की जनहित में जारी का लाइफ टाइम बिजनेस चार करोड़ के करीब रहा. जबकि सोशल मीडिया पर सबसे पंगे लेने वाली स्वरा भास्कर की फिल्म जहां चार यार में चार युवतियां थीं और लाइफ टाइम बिजनेस मात्र 50 लाख का हुआ.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news