जब 16 साल की Dimple Kapadia को अंगूठी गिफ्ट कर बैठे थे Rishi Kapoor, पता चला तो गुस्से में राज कपूर ने उठाया था ये कदम
Advertisement

जब 16 साल की Dimple Kapadia को अंगूठी गिफ्ट कर बैठे थे Rishi Kapoor, पता चला तो गुस्से में राज कपूर ने उठाया था ये कदम

Dimple Kapadia and Rishi Kapoor: डिंपल कपाड़िया ने कम उम्र में ही राजेश खन्ना से शादी कर ली थी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि राजेश खन्ना से पहले वो किसी और एक्टर को दिल दे बैठी थीं. लेकिन फिर इनकी प्रेम कहानी शुरू होने से पहले ही खत्म हो गई.

फोटो - सोशल मीडिया
Dimple Kapadia Love Life: जब डिंपल कपाड़िया 16 साल की ही थी तभी उन्होंने हिंदी सिनेमा में डेब्यू कर लिया था. फिल्म का नाम था बॉबी जो उनके करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म बनी. इसमें उनके हीरो थे ऋषि कपूर जिनके साथ उनकी जोड़ी को खूब पसंद किया गया था. कहा जाता है कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ऋषि और डिंपल एक दूसरे के काफी नजदीक आ गए थे. इनकी प्रेम कहानी का आगाज भी हो गया था लेकिन इससे पहले बात आगे बढ़ती. इसकी भनक राज कपूर को लग गई और फिर पूरा खेल ही बदल दिया गया. 
 
ऋषि-डिंपल की बढ़ने लगी थीं नजदीकियां
बॉबी को डिंपल और ऋषि के करियर की सबसे बड़ी हिट कहा जाए तो गलत ना होगा. इस एक फिल्म ने दोनों को ही इंडस्ट्री का बड़ा स्टार बना दिया और किस्मत के ताले खोल दिए. लेकिन शूटिंग के दौरान ये कपल भी एक दूसरे के काफी नजदीक आ गया. कहा जाता है कि ऋषि को डिंपल तो डिंपल को ऋषि भा गए थे और दोनों ने एक दूसरे को डेट करना भी शुरू कर दिया था. उस वक्त ऋषि कपूर ने एक्ट्रेस को एक अंगूठी गिफ्ट की थी. लेकिन कहीं से ये बात राज कपूर को पता चल गई. उस वक्त राज कपूर नहीं चाहते थे कि उनके बेटे ऋषि यूं मोहब्बत में समय गंवाकर अपना करियर बर्बाद कर लें. लिहाजा वो इस लव स्टोरी के विलेन बन गए. रिपोर्ट्स की माने तो उन्होंने वो अंगूठी समंदर में फिकवा दी थी. 
 
राजेश खन्ना ने किया था डिंपल को प्रपोज
जब बॉबी रिलीज हुई तो हर ओर डिंपल की चर्चा हुई. उस वक्त राजेश खन्ना भी इस एक्ट्रेस पर दिल हार बैठे थे. उन्होंने मौका देखा और डिंपल को शादी का प्रस्ताव भेज दिया. उस वक्त राजेश खन्ना बड़े सुपरस्टार थे और हर लड़की उन पर फिदा थीं लिहाजा सामने से आए इस प्रपोजल को देख दीवानी हो गईं और डिंपल ने करियर छोड राजेश खन्ना से शादी कर ली. 
भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
   

Trending news