धर्मेंद्र का खुलासा, '... इसलिए आशा पारेख के साथ शूटिंग से पहले सेट पर प्‍याज खा कर गया'
Advertisement

धर्मेंद्र का खुलासा, '... इसलिए आशा पारेख के साथ शूटिंग से पहले सेट पर प्‍याज खा कर गया'

धर्मेंद्र ने खुलासा किया है कि कैसे वह जानबूझकर आशा पारेख (Asha Parekh) के साथ शूटिंग के वक्‍त प्‍याज खाकर जाते थे. मजेदार था कि धर्मेंद्र ने यह किस्‍सा खुद आशा पारेख के सामने ही सुनाया.

फ‍िल्‍म 'आए द‍िन बहार के' 1966 में र‍िलीज हुई थी.

नई दिल्‍ली: दिग्‍गज अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) ने अपनी फिल्‍म 'आए दिन बहार के' (Aaye Din Bahaar Ke) से एक बेहद दिलचस्‍प किस्‍सा लोगों के साथ शेयर किया है. उन्‍होंने खुलासा किया है कि कैसे वह जानबूझकर आशा पारेख (Asha Parekh) के साथ शूटिंग के वक्‍त प्‍याज खाकर जाते थे. मजेदार था कि धर्मेंद्र ने यह किस्‍सा खुद आशा पारेख के सामने ही सुनाया. 1966 में धर्मेंद्र और आशा पारेख फिल्‍म 'आए दिन बहार के' में एक साथ नजर आए थे. अपने इस किस्‍से को याद करते हुए धर्मेंद्र ने बताया, 'आशा जी की हर फिल्‍म उस समय सुपर-डुपर हिट होती थी और इसलिए मैं उन्‍हें जुबली पारेख के नाम से बुलाता था.' 

धर्मेंद्र ने कहा, 'हम दार्जिलिंग में इस फिल्‍म की शूटिंग कर रहे थे और पेकअप के बाद प्रोड्यूसर और क्रू मेंबर्स देर रात तक पार्टी कर रहे थे. मैं भी उस पार्टी में गया और ड्र‍िंक की. लेकिन सुबह भी शराब की गंध इतनी ज्‍यादा आ रही थी कि कोई भी पहचान जाता. तो उसे छिपाने के लिए मैं शूटिंग पर प्‍याज खा कर गया.' हालांकि बाद में आशा पारेख ने प्‍याज की दुर्गंध की शिकायत की. बता दें कि आशा पारेख, धर्मेंद्र और वहीदा रहमान एक सिंगिंग रिएलिटी शो के सेट पर पहुंचे हुए हैं. 

fallback

फ‍िल्‍म 'आए द‍िन बहार के' का एक सीन. 

बाद में धर्मेंद्र ने बताया कि जब उन्‍होंने आशा पारेख को खुद के प्‍याज खाने का सच बताया तो उन्‍होंने शराब न पीने को मुझसे कहा. उनके कहने पर मैंने शराब पीनी बंद कर दी और हम बहुत अच्‍छे दोस्‍त बन गए. वहीं आशा पारेख ने भी बताया कि शूटिंग के दौरान काफी ठंड पड़ रही थी लेकिन क्‍योंकि धर्मेंद्र ने उनसे वादा किया था इसलिए उन्‍होंने शराब नहीं पी.

 

उन्‍होंने बताया, 'एक गाना था, जिसमें धर्मेंद्र जी को पानी में डांस करना था. क्‍योंकि उस समय इतनी ठंड थी कि धर्मेंद्र ठंड की वजह से नीले पड़ते जा रहे थे. वह जितनी बार पानी से बाहर आते उन्हें ब्रांडी ऑफर की जाती. हालांकि वह मेरी तरफ देखते, लेकिन क्‍योंकि मैंने उनसे कहा था कि अगर वह शराब को हाथ लगाएंगे तो मैं सेट छोड़कर चली जायूंगी, इसलिए उन्होंने मेरी इज्‍जत रखते हुए शराब को हाथ भी नहीं लगाया.'

बॉलीवुड की अन्‍य खबरें यहां पढ़ें

Trending news