#MeToo: बलात्‍कार के आरोपी आलोकनाथ ने मानहानि के मुआवजे में मांगा सिर्फ '1 रुपया'
Advertisement

#MeToo: बलात्‍कार के आरोपी आलोकनाथ ने मानहानि के मुआवजे में मांगा सिर्फ '1 रुपया'

वकील ने विंता नंदा के फेसबुक पोस्ट को हटाने की मांग की, जिसमें उन्होंने आलोकनाथ पर आरोप लगाए थे.

कई बॉलीवुड एक्टर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और सिंगर के नाम यौन शोषण के मामले में सामने आ चुके हैं.

नई दिल्ली: बॉलीवुड के 'संस्कारी बाबूजी' आलोकनाथ पर प्रोड्यूसर-डायरेक्टर विंता नंदा ने रेप का आरोप लगाया है. तकरीबन दो दशक पुराने इस मामले में आलोकनाथ ने अंधेरी कोर्ट में विंता पर मानहानि का केस दर्ज कराया है. अब एक्टर की पत्नी आशु नाथ ने अदालत से अनुरोध किया है कि वह उनके खिलाफ आरोपों की जांच करने के लिए पुलिस को आदेश दे.

मीडिया को आलोकनाथ के वकील अशोक सरावगी ने बताया, ''हमने अदालत से आरोपों की जांच करने के लिए पुलिस को आदेश देने का अनुरोध किया है. हमारे मुवक्किल की छवि को खराब करने के लिए आरोप लगाए हैं. मानहानि में हम केवल एक रुपये के मुआवजे की मांग कर रहे हैं, हम पैसे नहीं चाहते हैं.''

वकील ने यह भी दावा किया कि उनकी टीम सोमवार को सुश्री विंता नंदा के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करेगी. उन्होंने कहा कि सुश्री नंदा के फेसबुक पोस्ट को हटाने की मांग जिसमें उन्होंने आरोप लगाए थे, उन्हें यह मामला अदालत में भी उठाया जाएगा.

fallback
आलोकनाथ ने अपनी कोई सफाई नहीं दी और वह अभी तक सिर्फ अपने वकील के जरिए ही बात कर रहे हैं.

बता दें कि बॉलीवुड कलाकार नाना पाटेकर और तनुश्री के विवाद के सामने आने के फिल्म इंडस्ट्री में #MeToo मूवमेंट ने जोर पकड़ लिया है, जिसके तहत अब तक कई बॉलीवुड एक्टर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और सिंगर के नाम यौन शोषण के मामले में सामने आ चुके हैं. इस कड़ी में बॉलीवुड के 'संस्कारी' एक्टर कहे जाने वाले अलोक नाथ पर रेप का आरोप लगा. यह आरोप टीवी सीरियल लेखिका और निर्माता विंता नंदा ने अपने फेसबुक अकाउंट से पोस्ट लिख कर लगाया है. विंता की पोस्ट के मुताबिक वह आलोक नाथ की पत्नी की सहेली थीं. इसी का फायदा उठाकर आलोक नाथ ने उनका शोषण किया. विंता ने लिखा है, 'उन्होंने मेरे साथ शारीरिक दुर्व्यवहार किया, जब मैं साल 1994 के मशहूर शो 'तारा' के लिए काम कर रही थी .'हालांकि इस पोस्ट में उन्होंने सीधे तौर पर आलोक नाथ नाम कहीं नहीं लिखा है बल्कि इसके लिए उन्होंने 'संस्कारी' शब्द का प्रयोग किया है.

fallback
एक्ट्रेस हिमानी शिवपुरी ने भी आलोकनाथ को दोहरे चरित्रवाला इंसान करार दिया है.

इस मामले पर हाल ही में आलोक नाथ ने एक न्यूज से बातचीत में अपना पक्ष रखते हुए कहा था, 'कुछ तो लोग कहेंगे...' विंता नंदा के आरोपों को नकारते हुए आलोकनाथ ने कहा, 'मैं न तो इन आरोपों को नकार रहा हूं और न ही इनसे सहमत हूं. यह (बलात्‍कार) हुआ तो होगा, लेकिन किसी और ने किया होगा. मैं अब इसके बारे में ज्‍यादा बात नहीं करना चाहता, क्‍योंकि अगर यह बाहर आएगा तो और भी खिंचेगा.'

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news