Shahrukh Khan से पहले इस एक्टर को ऑफर हुई थी DDLJ, मान जाते तो कहलाते 'रोमांस के किंग'
Advertisement

Shahrukh Khan से पहले इस एक्टर को ऑफर हुई थी DDLJ, मान जाते तो कहलाते 'रोमांस के किंग'

SRK as Raaj: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और काजोल (Kajol) की सुपरहिट फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' (Dilwale Dulhania Le Jayenge) साल 1995 में रिलीज हुई थी जिसे आज भी दर्शक देखना पसंद करते हैं. हालांकि, कम ही लोग जानते हैं कि इस फिल्म में राज का रोल शाहरुख से पहले किसी और को ऑफर किया गया था लेकिन उन्हें इसे रिजेक्ट कर दिया. आप नाम जानकर हैरान रह जाएंगे. 

 

srk ddlj

Dilwale Dulhania Le Jayenge: साल 1995 में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर मूवी 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' (Dilwale Dulhania Le Jayenge) एक कल्ट मूवी है जिसे दर्शक आज भी बार-बार देखना पसंद करते हैं. फिल्म में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और काजोल (Kajol) की जोड़ी ने दर्शकों का दिल जीत लिया. इसी फिल्म के बाद से शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) लाखों दिलों की धड़कन बन गए थे और कहलाने लगे 'रोमांस के किंग'. खैर, अगर हम आपसे कहें कि 'डीडीएलजे' (DDLJ) के लिए मेकर्स की पहली पसंद शाहरुख खान नहीं थे तो आपको यकीन नहीं होगा. लेकिन ये सच है. दरअसल, शाहरुख खान से पहले फिल्म में 'राज' (Shah Rukh Khan As Raj) का रोल किसी और को मिला था लेकिन उन्होंने इस ऑफर को रिजेक्ट कर दिया था. 

ये होते सिमरन के राज

दरअसल, डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में सैफ अली खान (Saif Ali Khan) को कास्ट करना चाहते थे. लेकिन उन्होंने उनके ऑफर को ठुकरा दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेकर्स को सैफ के बोलने का अंदाज और एक्सेंट फिल्म के लिए सही लगा क्योंकि राज का किरदार लंदन बेस्ड था. लेकिन उस वक्त सैफ के पास आदित्या चोपड़ा को देने के लिए डेट्स नहीं थीं. यही वजह है कि सैफ अली खान को 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' का ऑफर रिजेक्ट करना पड़ा. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kajol Devgan (@kajol)

 

ऐसे बने किंग ऑफ रोमांस

 

सैफ अली खान ने फिल्म का ऑफर ठुकराया तो आदित्य चोपड़ा ने शाहरुख खान को साइन कर लिया. वैसे शाहरुख भी इस फिल्म में काम करने के लिए पहले राजी नहीं थे क्योंकि वो विलेन बनकर ही खुश थे. लेकिन आदित्या और यश चोपड़ा के समझाने पर उन्होंने 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में काम करने का मन बना लिया. आपको बता दें कि इस फिल्म से पहले शाहरुख 'बाजीगर' और 'डर' जैसी सुपरहिट फिल्मों में विलेन की भूमिका निभाकर पॉपुलर हो चुके थे. खैर, किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में शाहरुख खान को 'राज' बनना था. इस फिल्म के बाद शाहरुख खान की पॉपुलैरिटी उस लेवल पर पहुंच गई जिसका सपना हर एक्टर देखता है. खैर, बात करें किंग खान के वर्कफ्रंट की तो अगली बार वो 'जवान' और 'डंकी' जैसी फिल्मों में दिखाई देंगे. वहीं, सैफ अली खान प्रभास और कृति सेनन के साथ फिल्म 'आदिपुरुष' में 'रावण' का किरदार निभाकर लोगों का दिल जीतने की तैयारी में हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news