Anupam Kher Mahesh Bhatt: महेश भट्ट की इस बात से इतने भड़क गए थे अनुपम खेर, दे दिया श्राप!
Advertisement

Anupam Kher Mahesh Bhatt: महेश भट्ट की इस बात से इतने भड़क गए थे अनुपम खेर, दे दिया श्राप!

Anupam Kher ने कई साल पहले महेश भट्ट को लेकर ऐसी बात कही थी जिसे जानकर आप शॉक्ड हो जाएंगे. ये वाकया सारांश फिल्म से जुड़ा हुआ है.

अनुपम खेर और महेश भट्ट

Anupam Kher Curse Mahesh Bhatt: अपने करियर में 500 से ज्यादा फिल्में कर चुके अनुपम खेर (Anupam Kher) हर रोल में जान फूंक देते हैं. उनकी अदाकारी इतनी ज्यादा परफेक्ट होती है कि ऐसा लगता है कि जिस रोल को वो निभा रहे हैं सिर्फ और सिर्फ उन्हीं के लिए बनाया गया है. लेकिन क्या आपको पता है एक बार अनुपम खेर ने महेश भट्ट के घर पर जाकर उन्हें श्राप तक दे दिया था. अनुपमे खेर के मुंह से ये सारी बातें सुनकर महेश भट्ट सन्न रह गए थे. महेश भट्ट अनुपम खेर की बातें सुनकर काफी शॉक्ड हो गए थे.जानिए ऐसा क्या हुआ था कि अनुपम खेर ने महेश भट्ट को उनके घर में जाकर श्राप तक दे दिया था.

'सारांश' फिल्म से किया था डेब्यू
अनुपम खेर ने साल 1984 में आई 'सारांश' फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में अनुपम ने बूढ़े पिता का रोल निभाया था.खास बात है कि जब अनुपम खेर ने ये किरदार निभाया था तब उनकी उम्र महज 35 साल थी. 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

 

संजीव कुमार को किया था कास्ट
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अनुपम खेर को 'सारांश' फिल्म से निकालकर महेश भट्ट ने संजीव कुमार को कास्ट कर लिया था. जिसे लेकर अनुपम खेर काफी ज्यादा भड़क गए थे. एक इंटरव्यू में अनुपम खेर ने कहा था कि 'मैंने एनएसडी में पढ़ाई की थी और हमेशा 37 रुपये लेकर आया था.मेरे पास खाने और रहने तक के पैसे नहीं थे. इसी वजह से मैंने प्लेटफॉर्म पर सोकर रात कई बार गुजारी थी.'

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mahesh Bhatt (@maheshfilm)

 

महेश भट्ट को सुनाई खरी-खोटी
बड़ी मुश्किल से अनुपम खेर को 'सारांश' फिल्म में काम मिला था. लेकिन जब फिल्म की तैयारी कर ली थी तो मुझे पता चला कि फिल्म से बाहर मुझे निकालकर संजीव कुमार को कास्ट किया गया है. ये सुनकर मेरा दिल टूट गया था. 'ये बात जानने के बाद मैं महेश भट्ट के घर चला गया था. मैंने उनके घर जाकर कहा था कि आप फिल्म सच्चाई पर बना रहे हैं. लेकिन आपकी जिंदगी में ही सच्चाई नहीं है. मैं ब्राह्मण हूं और आपको श्राप देता हूं. ये सुनकर महेश भट्ट शॉक्ड हो गए थे और उन्होंने जान से मुझे रोक दिया था.'

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news