Amitabh Bachchan Jaya Bachchan: शादी से पहले एक्टर ने रखी थी ये तीन शर्तें, ‘हां’ होते ही तय तारीख से पहले ही कर ली थी शादी!
Advertisement

Amitabh Bachchan Jaya Bachchan: शादी से पहले एक्टर ने रखी थी ये तीन शर्तें, ‘हां’ होते ही तय तारीख से पहले ही कर ली थी शादी!

Amitabh Bachchan and Jaya Bachchan Love Story: अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने अपने करियर में साथ रहते हुए कई फिल्में की थीं. शूटिंग के दौरान ही दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ा और फिर वो शादी के बंधन में बंधे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि शादी से पहले अमिताभ ने जया के सामने 3 शर्तें रखी थीं. 

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन (फोटो- सोशल मीडिया)

Amitabh Bachchan and Jaya Bachchan Story: अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी के 50 साल पूरे होने वाले हैं. दोनों ने जिंदगी का एक लंबा अरसा साथ बिताया है और हर अच्छे-बुरे वक्त में दोनों साथ खड़े रहे. 1973 में दोनों शादी के बंधन में तब बंधे जब इनकी जंजीर हिट हो गई थी. उस वक्त दोनों एक दूसरे से प्यार का इजहार कर चुके थे, परिवार वाले इनके रिश्ते से वाकिफ थे और दोनों उसी साल अक्टूबर में शादी की तारीख भी फिक्स कर चुके थे. लेकिन शादी से पहसे अमिताभ ने जया के सामने तीन शर्तें रखी थीं जिन्हें मानने पर ही वो शादी के लिए राजी हुए थे. 

ये थीं अमिताभ की तीन शर्तें
अमिताभ बच्चन ने शादी से पहले ही ये तय कर लिया था कि जो भी लड़की जिसे वो प्यार करेंगे वो उनकी तीन शर्तें मानेगी तो वो शादी के लिए हां करेंगे. जया बच्चन के सामने भी अमिताभ ने वो शर्त रखी थी. उन्होंने कहा था- पहली शर्त थी कि वो ऐसी लड़की से शादी नहीं करना चाहते थे जो 9 से 5 ऑफिस टाइम की तरह काम करें, दूसरी शर्त थी कि काम करें लेकिन रोजाना नहीं, तीसरी शर्त थी कि काम सही लोगों के साथ करें. जया बच्चन ने जब इन शर्तों को मान लिया तो दोनों ने शादी पक्की कर ली थी. 

fallback

अक्टूबर के बजाय जून में हुई शादी
अमिताभ बच्चन और जया ने अक्टूबर 1973 में शादी तय की थी लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि दोनों को आनन-फानन में जून में ही शादी करनी पड़ी. हुआ ये कि जंजीर फिल्म के हिट होने के बाद दोनों फिल्म की टीम के साथ विदेश घूमना चाहते थे लेकिन हरिवंशराय बच्चन ने ये शर्त रख दी कि दोनों को घूमने जाना है तो पहले शादी करनी होगी. शादी के बिना वो घूमने नहीं जा सकते. बस फिर क्या था घूमने के लालच में दोनों ने अक्टूब के बजाय जून में ही शादी करने का फैसला ले लिया.   

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news