Amitabh Bachchan and Rekha: जब मांग में सिंदूर भरकर शादी में पहुचीं रेखा लगीं अमिताभ से बतियाने, देखकर आंसू रोक नहीं पाई थीं जया बच्चन
Advertisement

Amitabh Bachchan and Rekha: जब मांग में सिंदूर भरकर शादी में पहुचीं रेखा लगीं अमिताभ से बतियाने, देखकर आंसू रोक नहीं पाई थीं जया बच्चन

Amitabh Bachchan and Rekha Love Story: कहा जाता है कि रेखा इंडस्ट्री की एक बड़ी शादी में मांग में सिंदूर भरकर पहुंच गई थीं उस वक्त अमिताभ बच्चन संग उनके अफेयर की चर्चा जोरों पर थी लिहाजा ये देख जया बच्चन अपने आंसुओं को रोक नहीं पाए थे.  

रेखा, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन (फोटो- सोशल मीडिया)

Amitabh Bachchan and Rekha Story: अमिताभ बच्चन और रेखा...ये दो ऐसे नाम है जो जुदा होकर भी साथ रहेंगे और साथ जुड़कर भी साथ नहीं होंगे. इन दोनों की कहानी ही कुछ ऐसी है. इनका नाम जब से एक दूसरे के साथ जोड़ा गया तब से ये सिलसिला आज तक कायम है. अनेकों किस्से हैं इस लव स्टोरी के. भले ही कितना ही दरकिनार क्यों ना किया लेकिन बॉलीवुड गलियारों में ये किस्से थमने का नाम ही नहीं लेते. कहानी की शुरुआत से लेकर कहानी के अंत तक ना जाने कितनी बातें हैं जो कही अनकही हैं. एक ऐसा ही किस्सा है ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी का जहां रेखा (Rekha) का सिंदूर लगाकर पहुंचना ना जाने कितने लोगों को बात करने का मौका दे गया था...अमिताभ सब सन्न हो कर देखते रहे और जया बच्चन (Jaya Bachchan) की सिसकियों ने सारी पोल खोल दी. 

जब शादी में सिंदूर लगाकर पहुंचीं रेखा
ये वाक्या 1980 का है जब ऋषि कपूर बने थे दूल्हा और नीतू सिंह दुल्हन. कपूर खानदार की बहुत बड़ी शादी थी ये. इंडस्ट्री का हर शख्स यहां मौजूद था. बच्चन परिवार भी शादी में पहुंचा था. अमिताभ-जया सभी मौजूद थे. तभी एंट्री हुई एक्ट्रेस रेखा की. कहा जाता है कि इस शादी में रेखा दुल्हन की तरह सजकर पहुची थीं. साड़ी, गहने और मांग में सिंदूर. जिसने भी ये देखा देखता ही रह गया और दबी जुबां में लोग खूब बातें करने लगे. लेकिन मानो रेखा को तो किसी बात की कोई परवाह ही नहीं थी. वो बेफिक्र कभी नीतू सिंह के पास बैठतीं तो कभी लोगों से बतियाने लगती लेकिन लोग सिर्फ उनके सिंदूर को लेकर ही बात कर रहे थे. 

जब अमिताभ के पास जा पहुंचीं रेखा
आखिरकार कुछ ऐसा हुआ जिसके बारे में लोगों ने सोचा नहीं होगा. बात करते-करते रेखा अमिताभ के पास जा पहुंचीं और बतियाने लगीं. थोड़ी देर तक को जया बच्चन ये सब चुपचाप देखती रहीं लेकिन फिर जब वो खुद के जज्बातों पर काबू नहीं रख पाई तो दिल  का दर्द आंखों से छलक उठा. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जया बच्चन भरी महफिल में ही अपने आंसुओं को रोक नहीं पाईं और रोने लगीं. आज भी अमिताभ जया का नाम लेते ही ये किस्सा जरूर याद आ जाता है.    

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
     

Trending news