Amitabh Bachchan and Rekha: एक चुप्पी और एक जवाब ने खत्म कर दी ये लव स्टोरी, फिर कभी नहीं मिली जुदा हुईं जो राहें!
topStorieshindi

Amitabh Bachchan and Rekha: एक चुप्पी और एक जवाब ने खत्म कर दी ये लव स्टोरी, फिर कभी नहीं मिली जुदा हुईं जो राहें!

Amitabh Bachchan and Rekha Break Up Reason: अमिताभ बच्चन और रेखा का प्यार एक समय में खूब परवान चढ़ा था. उस वक्त सिनेमा जगत में हर कोई दबी जुबां में ही सही लेकिन इनके प्यार की बातें जरूर कर रहा था. फिर आखिर दोनों की लव स्टोरी दा दी एंड हुआ कैसे. कहा जाता है कि ये सब सिर्फ एक चुप्पी और एक जवाब ने खत्म कर दिया था. 

Amitabh Bachchan and Rekha: एक चुप्पी और एक जवाब ने खत्म कर दी ये लव स्टोरी, फिर कभी नहीं मिली जुदा हुईं जो राहें!

Amitabh Bachchan and Rekha Love Story: अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन के साथ कई फिल्में करने के बाद पूरी रजामंदी से ब्याह रचाया था. दोनों की शादीशुदा जिंदगी काफी अच्छी थी लेकिन फिर किसी की एंट्री ने इनकी खुशहाल जिंदगी में तूफान सा ला दिया था. कहा जाता है कि वो कोई और नहीं बल्कि एक्ट्रेस रेखा थीं जो पति-पत्नी के बीच वो बनकर आ गई थीं. दो अनजाने फिल्म में रेखा और अमिताभ (Rekha and Amitabh) की जोड़ी पहली बार साथ दिखी. तब दोनों के बीच कुछ नहीं था लेकिन फिर धीरे-धीरे दोनों साथ काम करते रहे और यही से इनके बीच नजदीकियां आनी शुरू हो गई थीं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो एक वक्त ऐसा भी आया कि रेखा अमिताभ संग काम करने के लिए हर हद से गुजर जाने को तैयार थीं.

हर दूसरी फिल्म में साथ आने लगे थे नजर
उस वक्त अमिताभ और रेखा एक दूसरे के साथ हर दूसरी फिल्म में नजर आने लगे थे. लिहाजा सेट से इनके प्यार की खबरें हर किसी के कानों तक जाने लगीं. ये बातें जया बच्चन तक भी पहुंचीं और एक पत्नी के लिए ये सुनना और सहना बेहद मुश्किल होता है. लेकिन फिर भी जया ने खुद पर काबू रखा और किसी से कोई फरियाद नहीं की. उन्होंने ना ही इसका विरोध जताया और ना ही अमिताभ से इसे लेकर कोई शिकायत की. वो चुप रहीं और सब कुछ होता देखती रहीं.

जब हद से बढ़ गई बात तो रेखा को बुलाया था घर 
जया बच्चन जितनी चुप रहीं बातें उतनी ही ज्यादा होने लगीं और धीरे-धीरे जया के सब्र का बांध टूटने लगा. आखिरकार उन्होंने एक फैसला लिया और रेखा को डिनर पर इनवाइट किया. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उस वक्त अमिताभ घर पर नहीं थे. रेखा ने भी न्योता स्वीकारा और जा पहुंची अमिताभ के घर. दोनों ने बातें की, साथ खाना खाया और जब रेखा जाने लगीं तब जया ने एक बात कहकर सारा मामला ही खत्म कर दिया. उन्होंने कहा कि वो अपने पति को कभी नहीं छोड़ेंगी. बस फिर क्या था..इस एक जवाब ने रेखा को अहसास करा दिया कि वो कितनी गलत हैं. बस इसके बाद अमिताभ और रेखा के प्यार का सिलसिला भी खत्म हो गया. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news