Mumtaz-Shammi Kapoor: शम्मी कपूर से शादी न करने की असली वजह अब बताई मुमताज ने, कहा- कपूर परिवार बहुत स्ट्रिक्ट था
Advertisement

Mumtaz-Shammi Kapoor: शम्मी कपूर से शादी न करने की असली वजह अब बताई मुमताज ने, कहा- कपूर परिवार बहुत स्ट्रिक्ट था

Mumtaz-Shammi Kapoor: हिंदी सिनेमा की खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस मुमताज़ (Mumtaz) भले ही अब फिल्मों से दूर अपनी जिंदगी जी रही हैं लेकिन आज भी वो किसी ना किसी वजह से चर्चा में बनी रहती हैं. 

mumtaz and shammi kapoor

Why Mumtaz reject Shammi Kapoor rejecting: 60 और 70 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस मुमताज (Mumtaz) ने अपनी शानदार अदाकारी और मासूम चेहरे की वजह से करोड़ों दिलों में अपनी जगह बनाई थी. ये वो दौर था जब शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) और मुमताज़ के प्यार के चर्चे हर तरफ हुआ करते थे. इतना ही नहीं शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) तो मुमताज (Mumtaz)  से शादी भी करना चाहते थे लेकिन मुमताज ने उनके शादी के प्रस्ताव को रिजेक्ट कर दिया था. 

 

मुमताज ने बताई शम्मी कपूर से शादी न करने की वजह

 

हाल ही में मुमताज (Mumtaz)  ने शम्मी कपूर  (Shammi Kapoor) से शादी न करने की असल वजह बताई. मुमताज ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि, शम्मी सच में उनसे प्यार करते थे लेकिन कपूर परिवार बहुत स्ट्रिक्ट था और वो उनसे शादी करने और घर बसाने के लिए सब कुछ छोड़ने के लिए तैयार नहीं थीं. मुमताज ने कहा, 'मैं 17 साल की उम्र से इंडस्ट्री में काम कर रही थी. इसलिए उस वक्त मेरे लिए सब कुछ छोड़ना बहुत जल्दी था.'

 

मुमताज पर थी परिवार की जिम्मेदारी

 

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ अपने इंटरव्यू में मुमताज (Mumtaz)  ने बताया कि, उसके पास अपने परिवार की जिम्मेदारी थी. एक्ट्रेस ने आगे बताया कि, शुरुआत में लोगों को यकीन ही नहीं हो रहा था कि मुमताज शम्मी कपूर  (Shammi Kapoor) को शादी के लिए इंकार कर सकती हैं क्योंकि वो बहुत बड़े स्टार थे. वहीं, मुमताज ने कहा, जब मैंने उन्हें इंकार कर दिया, तो उन्होंने कहा कि, 'तुम्हें हीरोइन बनाना है इसिलिए मुझसे शादी नहीं करना चाहती, तुम मुझसे कभी प्यार नहीं करती थी'. 

1974 में की मुमताज ने शादी

फिर साल 1974 में मुमताज (Mumtaz)  ने बिजनेसमैन मयूर माधवानी से शादी कर हमेशा के लिए बॉलीवुड को अलविदा कह दिया. वहीं शम्मी कपूर ने साल 1955 में एक्ट्रेस गीता बाली से शादी की थी. बीमारी की वजह से गीता की असामयिक मौत हो गई थी. इसके बाद शम्मी ने साल 1969 में नीला देवी से शादी की थी. 

यह भी पढ़े-

पति को तलाक देकर बॉयफ्रेंड संग लिव इन रिलेशन में रहने लगीं ये 6 हीरोइनें, किसी ने लिए सात फेरे तो कोई बिन शादी बनीं मां

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें 

Trending news