KVS Admission 2021: कक्षा 1 में दाखिले की लिस्ट नहीं हुई जारी, जल्द आएगी नई तारीख
Advertisement

KVS Admission 2021: कक्षा 1 में दाखिले की लिस्ट नहीं हुई जारी, जल्द आएगी नई तारीख

देश में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण (Corona Cases In India) का असर केंद्रीय विद्यालय संगठन (Kendriya Vidyalaya Sangathan) पर भी पड़ रहा है. कक्षा 1 में होने वाले एडमिशन (KVS Admission 2021) की प्रोविजनल लिस्ट को फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. अभिभावकों को नई तारीखों की घोषणा KVS की ऑफिशियल वेबसाइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर दे दी जाएगी.

केवीएस एडमिशन 2021

नई दिल्ली: केंद्रीय विद्यालय संगठन (Kendriya Vidyalaya Sangathan) ने फिलहाल एडमिशन की प्रक्रिया (KVS Admission 2021) रोक दी है. फर्स्ट क्लास में एडमिशन (KV Class 1 Admission) के लिए 23 अप्रैल 2021 को लिस्ट जारी होनी थी. लेकिन अब वो बाद में जारी की जाएगी. देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण (Corona Cases In India) की वजह से केंद्रीय विद्यालय (Kendriya Vidyalaya) ने यह फैसला लिया है. कक्षा 1 में एडमिशन (Class 1 Admission Process) के लिए केंद्रीय विद्यालय की पहली प्रोविजनल लिस्ट (Provisional List) जारी करने की नई तारीख जल्द ही घोषित होने की संभावना है. KVS ऑफिशियल वेबसाइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर नई तारीख की घोषणा करेगा.

  1. अभी तक नहीं जारी हुई केवी में एडमिशन की लिस्ट
  2. कक्षा 1 में एडमिशन लेने वाले बच्चों के अभिभावकों को है इंतजार
  3. अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर रखें नजर

वेबसाइट पर दी जानकारी

केंद्रीय विद्यालय संगठन (Kendriya Vidyalaya Sangathan, KVS) ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर शैक्षणिक सत्र (Academic Session) 2021-22 के लिए कक्षा एक में एडमिशन की प्रक्रिया (KVS Class 1 Admission Process) को स्थगित करने की सूचना दी है. पैरेंट्स (Parents) इस संबंध में ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) से जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं संगठन ने अभी तक इस सूची को जारी करने की तारीख का ऐलान नहीं किया है. अभिभावकों को इसकी जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर दे दी जाएगी.

यह भी पढ़ें- कैसे पास होंगे 10वीं कक्षा के छात्र? CBSE रिजल्ट जारी करने में आ रही बड़ी परेशानी

पहले भी जारी होनी थी एडमिशन की लिस्ट

कक्षा 1 में एडमिशन (KVS Class 1 Admission 2021) के लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन (Kendriya Vidyalaya Sangathan, KVS) की ओर से दूसरी लिस्ट 30 अप्रैल 2021 और तीसरी लिस्ट 5 मई 2021 को जारी होनी थी. लेकिन फिर दोनों बार ही इसे स्थगित (KVS Admission 2021 Postponed) कर दिया गया था. सभी अभिभावकों को नए शेड्यूल के जारी होने का इंतजार है. इसलिए उनको ऑफिशियल वेबसाइट चेक करते रहने की सलाह दी जाती है.

शिक्षा से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news