Exclusive: Delhi Riots करने के लिए लाई गईं थीं बंगाली बोलने वाली 300 महिलाएं, उमर खालिद ने रची थी साजिश
Advertisement

Exclusive: Delhi Riots करने के लिए लाई गईं थीं बंगाली बोलने वाली 300 महिलाएं, उमर खालिद ने रची थी साजिश

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) स्पेशल सेल की चार्जशीट में खुलासा हुआ है दिल्ली दंगों (Delhi Riots) में बंगाली (Bengali) भाषा बोलने वाली करीब 300 महिलाओं का इस्तेमाल किया गया था. बंगाली बोलने वाली इन महिलाओं को दिल्ली (Delhi) के जहांगीर पुरी इलाके से जाफराबाद में Anti CAA प्रदर्शन के लिए बुलाया गया था.

फाइल फोटो | फोटो साभार: PTI

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में हुई हिंसा पर बड़ा खुलासा हुआ है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) का ये खुलासा दिल्ली दंगों (Delhi Riots) के सबसे बड़े मास्टरमाइंड उमर खालिद (Umar Khalid) और पथराव करने वाली महिलाओं से जुड़ा है.

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) स्पेशल सेल की चार्जशीट में खुलासा हुआ है दिल्ली दंगों (Delhi Riots) में बंगाली भाषा बोलने वाली करीब 300 महिलाओं का इस्तेमाल किया गया था. बंगाली बोलने वाली इन महिलाओं को दिल्ली के जहांगीर पुरी इलाके से जाफराबाद में Anti CAA प्रदर्शन के लिए बुलाया गया था. इन महिलाओं को बस का किराया भी दिया गया था. ये किराया दिल्ली दंगों (Delhi Riots) की प्लानिंग करने वाले गैंग ने दिया था.

दिल्ली दंगों (Delhi Riots) के दौरान बंगाली बोलने वाली इन महिलाओं को 7 बसों में बैठाकर जहांगीर पुरी से जाफराबाद लाया गया था. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की चार्जशीट के मुताबिक 23 फरवरी को पहले इन्हें बसों से शाहीन बाग में प्रदर्शन साइट पर ले जाया गया था, वहां इन महिलाओं को खाना भी खिलाया गया था.

VIDEO

ये भी पढ़ें- दिल्ली में कोरोना से हालात बेकाबू, डॉक्टरों की कमी से निपटने के लिए किए गए ये इंतजाम

इसके बाद इन्हें जाफराबाद प्रदर्शन साइट पर ले जाया गया था. बता दें कि इन्हीं महिलाओं में से ज्यादातर ने Anti CAA प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस (Delhi Police) पर पथराव किया था. इनमें से अधिकतर महिलाएं बुर्के में थीं. इन्हीं महिलाओं के ग्रुप ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के DCP अमित शर्मा, ACP अनुज और हेड कांस्टेबल रतन लाल पर भी हमला किया था.

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने अब इन 300 महिलाओं में से ज्यादातर की पहचान कर ली है. पुलिस इनके खिलाफ जल्द बड़ी कार्रवाई करेगी.

ये भी पढ़ें- कॉरपोरेट घरानों को बैंकिंग लाइसेंस देने की सिफारिश कितनी सही?

जान लें कि दिल्ली दंगों (Delhi Riots) और Anti CAA प्रदर्शन की पूरी प्लानिंग का तानाबाना उमर खालिद (Umar Khalid) और अन्य लोगों ने बुना था. दिल्ली दंगों (Delhi Riots) में उमर खालिद एक बड़े मास्टरमाइंड के तौर काम कर रहा था.

LIVE TV

Trending news