पति की मौत के बावजूद क्यों मांग में सिंदूर भरती हैं Rekha, खुद किया था खुलासा
Advertisement

पति की मौत के बावजूद क्यों मांग में सिंदूर भरती हैं Rekha, खुद किया था खुलासा

Rekha Life Facts: रेखा ने 1969 में फिल्म अंजाना सफर से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फिल्म से उन्हें कुछ खास फायदा नहीं हुआ लेकिन धीरे धीरे रेखा अपने टैलेंट के दमपर फिल्मों में सफलता हासिल करती गईं.

पति की मौत के बावजूद क्यों मांग में सिंदूर भरती हैं Rekha, खुद किया था खुलासा

Rekha Life Facts: रेखा (Rekha) बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस हैं. उन्होंने फिल्म रंगुला रत्नम से फिल्मों में कदम रखा था. ये तेलुगु फिल्म 1966 में रिलीज हुई थी. रेखा कभी फिल्मों में नहीं आना चाहती थीं लेकिन घर की खराब आर्थिक स्थिति के चलते उन्हें 13 साल की उम्र में फिल्मों में कदम रखना पड़ा. तब रेखा 9 वीं क्लास में थीं और उन्हें पढ़ाई छोड़कर मां के कहने पर उन्हें फिल्मों में काम करना पड़ा जो कि वो बिलकुल नहीं चाहती थीं. रेखा ने 1969 में फिल्म अंजाना सफर से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फिल्म से उन्हें कुछ खास फायदा नहीं हुआ लेकिन धीरे धीरे रेखा अपने टैलेंट के दमपर फिल्मों में सफलता हासिल करती गईं.

रेखा का फिल्मी करियर संभला तो उनकी पर्सनल लाइफ भी सुर्ख़ियों में आ गई. पहले विनोद मेहरा से उनके अफेयर के चर्चे हुए. कहा ये भी गया कि दोनों शादी भी कर चुके थे लेकिन विनोद के घरवाले इस रिश्ते के खिलाफ थे जिसके कारण ये रिश्ता टूट गया. इसके बाद रेखा का नाम अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ जुड़ने लगा. दोनों ने बैक टू बैक काई फिल्मों में साथ काम किया और इनकी ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री लोगों को भा गई लेकिन इनका रिश्ता नहीं टिका और दोनों की राहें जुदा हो गईं.

इसके बाद रेखा ने बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी कर ली लेकिन 11 महीने के अंदर ही मुकेश ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया. पति की मौत के बाद भी रेखा ने अपनी मांग का सिंदूर नहीं पोंछा और वो इतने सालों बाद भी सुहागन की तरह ही मांग में सिंदूर भरकर सबके सामने आती हैं. आखिर किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं रेखा? इसका खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में किया था और कहा था, मैं किसी के नाम का सिंदूर नहीं लगाती हूं, ये सिर्फ मेरे लिए फैशन है, मुझे हमेशा से सिंदूर लगाना पसंद था क्योंकि ये मेरे लुक को कम्प्लीट करता है. 

Trending news