जब अमिताभ बच्चन से राइवलरी पर बोले Rajesh Khanna, 'वो जब-जब फेल हुए, मैं खूब खुश हुआ'
Advertisement

जब अमिताभ बच्चन से राइवलरी पर बोले Rajesh Khanna, 'वो जब-जब फेल हुए, मैं खूब खुश हुआ'

Rajesh Khanna Amitabh Bachchan Rivalry: जब बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन ने पैर जमाए तो राजेश खन्ना डाउनफॉल पर चले गए थे जिससे काका बेहद इनसिक्योर हो गए थे. 

जब अमिताभ बच्चन से राइवलरी पर बोले Rajesh Khanna, 'वो जब-जब फेल हुए, मैं खूब खुश हुआ'

Rajesh Khanna Amitabh Bachchan Movies: बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) भले ही हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी गिनती आज भी सबसे वर्साटाइल एक्टर्स में होती है. कटी पतंग, अमर प्रेम, आराधना समेत उन्होंने कई हिट फिल्में दीं और सुपरस्टार बनकर फैन्स के दिलों पर राज किया. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ उनकी फिल्म आनंद (Anand) बेहद पसंद की गई थी. इस फिल्म में उनके काम की जबरदस्त तारीफ हुई थी. फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ उनकी जबरदस्त बॉन्डिंग देखने को मिली थी लेकिन एक इंटरव्यू में राजेश खन्ना ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया था.

उन्होंने कहा था कि दीवार की रिलीज के बाद वो उनसे जलने लगे थे. राजेश खन्ना ने कहा था, सलीम-जावेद और मेरे बीच मतभेद थे उन्होंने यश चोपड़ा को फिल्म की स्क्रिप्ट देने से इनकार कर दिया था क्योंकि वो अमिताभ बच्चन को फिल्म में देखना चाहते थे. यश जी फिल्म में मुझे लेना चाहते थे लेकिन वो लाचार थे लेकिन शायद उन्हें भी लगा था कि अमिताभ बच्चन दीवार में ज्यादा बेहतर रहेंगे. इसके बाद मैंने दीवार की सिर्फ दो रील देखी और ईमानदारी से कहूँ तो मुझे लगा, वाह क्या बात है, चाहे नमक हराम हो या आनंद, अमिताभ के पास एक टैलेंट था जो मैंने हमेशा महसूस किया.

मेरा मतलब है कि अगर हांडी में से चावल का एक दाना निकालो तो पता लग जाता है कि क्या है लेकिन टैलेंट को सही ब्रेक मिलना बहुत जरुर है. दीवार के बाद मुझे हमेशा उनसे (अमिताभ) से जलन हुई. मैं हमेशा उनपर हंसा जब वो फिसले या गिरे क्योंकि उन्होंने भी वही गलतियां की थीं जो कभी मैंने की थीं. राजेश खन्ना की इन बातों पर अमिताभ बच्चन ने भी अपना रिएक्शन देते हुए कहा था कि वो इसे एक कॉम्प्लीमेंट की तरह लेते हैं. बता दें कि जब बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन ने पैर जमाए तो राजेश खन्ना डाउनफॉल पर चले गए थे. 

Trending news