कभी श्रीदेवी का स्टारडम देख सहम गए थे Salman Khan, एक करोड़ फीस लेने वाली पहली हीरोइन थीं
Advertisement

कभी श्रीदेवी का स्टारडम देख सहम गए थे Salman Khan, एक करोड़ फीस लेने वाली पहली हीरोइन थीं

Sridevi Life Facts: श्रीदेवी ने अपने सफल फिल्मी करियर में तकरीबन 300 फिल्में की थीं जिनमें हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्में भी शामिल थीं. उन्होंने 4 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ही अपने फिल्मी करियर की शुरुआत कर दी थी. 

कभी श्रीदेवी का स्टारडम देख सहम गए थे Salman Khan, एक करोड़ फीस लेने वाली पहली हीरोइन थीं

Sridevi Facts: बॉलीवुड की पहली लेडी सुपरस्टार श्रीदेवी (Sridevi) आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनके जीवन से जुड़े एक से बढ़कर एक किस्से आज भी मशहूर हैं. श्रीदेवी ने 80-90 के दशक में बॉलीवुड पर राज किया और कई सुपरहिट फिल्में देकर फिल्मी पर्दे पर छा गईं. श्रीदेवी की फैन फॉलोइंग इस कदर हावी थी कि वह अपने दम पर ही फिल्में हिट कराने का दमखम रखती थीं. इतना ही नहीं, श्रीदेवी का स्टारडम ही ऐसा था कि मेल सुपरस्टार्स भी उनके साथ काम करने में नर्वस फील करने लगते थे. जी हां, ये सच है और ये बात सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) ने भी खुद एक इंटरव्यू में कही थी. 

सलमान हो गए थे इनसिक्योर

उन्होंने कहा था कि वो श्रीदेवी का स्टारडम देखकर सहम गए थे इसलिए उन्होंने उनके साथ सिर्फ दो ही फिल्में कीं. उन्हें लगता था कि अगर फिल्म में वह श्रीदेवी के साथ काम करेंगे तो सारी लाइमलाइट श्रीदेवी को मिलेगी और उन्हें कोई नहीं देखेगा. वैसे आपको बता दें कि श्रीदेवी अपने जमाने की हाईएस्ट पेड फीमेल एक्ट्रेस भी थीं और उन्हें एक फिल्म में काम करने की तकरीबन 1 करोड़ रुपए फीस मिलती थी. श्रीदेवी पहली ऐसी एक्ट्रेस थीं जिन्हें एक फिल्म में काम करने की 1 करोड़ फीस तक दी जाती थी. 

300 फिल्मों में किया काम
श्रीदेवी ने अपने सफल फिल्मी करियर में तकरीबन 300 फिल्में की थीं जिनमें हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्में भी शामिल थीं. उन्होंने 4 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ही अपने फिल्मी करियर की शुरुआत कर दी थी. श्रीदेवी ने फिल्म इंडस्ट्री में 2017 में 50 साल पूरे कर लिए थे लेकिन दुर्भाग्यवश फरवरी 2018 में उनका दुबई में रहस्यमय हालातों में निधन हो गया था. तब वह 54 साल की थीं. उनके निधन से बॉलीवुड को तगड़ा झटका लगा था. 

Trending news