Sidarth Malhotra Career: सिद्धार्थ को इस चीज की थी बड़ी भूख, आखिर बना काम और पैसे भी मिले खूब
Advertisement

Sidarth Malhotra Career: सिद्धार्थ को इस चीज की थी बड़ी भूख, आखिर बना काम और पैसे भी मिले खूब

Sidarth Malhotra Film: सिद्धार्थ मल्होत्रा दिल्ली से हैं और फिल्म मिशन मजनू तक पहुंचने से पहले उन्होंने मुंबई में लंबा सफर तय किया है. उनका करियर स्टूडेंट ऑफ द ईयर से शुरू हुआ था, परंतु उससे पहले फिल्म मेकिंग का तकनीकी पक्ष जानने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की. शाहरुख खान का भी इसमें बड़ा रोल है.

 

Sidarth Malhotra Career: सिद्धार्थ को इस चीज की थी बड़ी भूख, आखिर बना काम और पैसे भी मिले खूब

Sidarth Malhotra Mission Majnu: इन दिनों ओटीटी पर रिलीज अपनी फिल्म मिशन मजनू के लिए सुर्खियों में बने हुए सिद्धार्थ मल्होत्रा पहली बार भले ही करण जौहर की स्टूडेंट ऑफ द ईयर में नजर आए, मगर वह उनकी साइन की हुई पहली फिल्म नहीं थी. नेटफ्लिक्स के साथ एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद यह बात बताई. उन्होंने कहा कि वह जब मात्र 21 साल के थे, तब दिल्ली से मुंबई आए और यहां एक फिल्म भी साइन कर ली थी. उन्होंने इस फिल्म के लिए करीब आठ महीने रिहर्सल की परंतु डायरेक्टर वह फिल्म छोड़कर चला गया. उसके जाने के बाद सिद्धार्थ ने भी वह फिल्म छोड़ दी.

इस तरह मिला आगे का रास्ता
फिल्म छोड़ने के बाद स्ट्रगल के दिनों में उन्हें एक दोस्त ने बताया कि अगर तुम्हें फिल्में पाने का रास्ता थोड़ा आसान बनाना है, तो किसी प्रोडक्शन हाउस से जुड़कर किसी डायरेक्टर के असिस्टेंट बन जाओ. तब सिद्धार्थ धर्मा प्रोडक्शंस से जुड़े और करण जौहर के निर्देशन में बन रही माई नेम इज खान में उन्हें असिस्टेंट का काम मिला. सिद्धार्थ ने बताया कि उन्हें करण ने क्लैप बजाने का काम दिया था. सिद्धार्थ ने कहा कि मैं इस काम से बहुत खुश हुआ. वह मेरे लिए बहुत खुशी का समय था क्योंकि तब मुझे फिल्म मेकिंग की कोई जानकारी नहीं थी और इस फिल्म की शूटिंग के दौरान मैंने बहुत सारी तकनीकी बातों को समझा.

शाहरुख से पहली मुलाकात
सिद्धार्थ ने बताया कि मुझे उन दिनों फिल्म मेकिंग का काम सीखने की जबर्दस्त भूख थी और मैं यह सोचकर बेहद रोमांचित था कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान न केवल मैं काम सीख रहा हूं, बल्कि मुझे इसके पैसे भी मिल रहे हैं. सिद्धार्थ के अनुसार इस फिल्म की शूटिग के समय वह शाहरुख खान से मिले. शाहरुख से पहली मुलाकात तब हुई जब फिल्म को लॉस एंजिल्स में शूट किया जा रहा था. उन्होंने कहा कि जब शाहरुख को पता चला कि मैं भी दिल्ली से हूं और मुंबई में एक्टर बनने आया हूं, तो उन्होंने शूटिंग के दौरान बहुत-सी तकनीकी बातें समझानी शुरू की. जो आगे चल कर मेरे बहुत काम आईं. सिद्धार्थ की मिशन मजनू पाकिस्तान में रॉ के जासूस की कहानी है, जो पाकिस्तान के परमाणु कार्यक्रम की खुफिया जानकारी भारत भेजता है. फिल्म में रश्मिका मंदाना भी हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

Trending news