Pathaan Box Office: रिलीज के साथ पठान ने बना डाले कई रिकॉर्ड, टॉप 10 की कर लें बात
Advertisement

Pathaan Box Office: रिलीज के साथ पठान ने बना डाले कई रिकॉर्ड, टॉप 10 की कर लें बात

Pathaan Collection: पठान को बॉक्स ऑफिस पर जिस तरह से शुरुआत मिली है, उसे देख कर फिल्म ट्रेड के जानकार मान रहे हैं कि यह हफ्ता खत्म होते-होते फिल्म दुनिया भर में 500 करोड़ रुपये का बिजनेस कर सकती है. लेकिन पहले दिन फिल्म ने कुछ रोचक बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड बनाए हैं. एक नजर उन रिकॉर्ड्स पर...

 

Pathaan Box Office: रिलीज के साथ पठान ने बना डाले कई रिकॉर्ड, टॉप 10 की कर लें बात

Shah Rukh Khan: यूं तो शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर पठान ने रिलीज से पहले ही रिकॉर्ड बनाने शुरू कर दिए थे, मगर बुधवार को सिनेमाघरों में लगने के बाद उसने बॉक्स ऑफिस के कई पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए. अलग-अलग क्षेत्रों में कमाई के छोटे-छोटे कीर्तिमानों की कोई गिनती नहीं है, लेकिन कई बड़े रिकॉर्ड ऐसे हैं, जिन्होंने बॉलीवुड और फिल्म से जुड़े लोगों के चेहरों पर मुस्कान ला दी है. रिलीज से पहले ही कहा गया था कि पठान दुनिया के 100 से ज्यादा देशों में रिलीज हो रही है और ऐसी सेंचुरी जमाने वाली पठान देश की पहली फिल्म है. एक नजर डालते हैं पठान के पहले दिन के कुछ ऐसे रिकॉर्ड पर जिन्होंने बॉक्स ऑफिस और एक्टरों का रिकॉर्ड बेहतर किया है.

-पठान ने पहले दिन देश भर में 57 करोड़ रुपये की नेट कमाई की. इससे पहले कोई हिंदी फिल्म पहले दिन इतना नहीं कमा पाई. फिल्म ने हिंदी में 55 करोड़ और तमिल-तेलुगु के डब वर्जन ने दो करोड़ रुपये कमाए. फिल्म ने केजीएफ 2 के करीब 54 करोड़ रुपये के कलेक्शन का रिकॉर्ड तोड़ा.

-पठान किसी भी गैर-अवकाश वाले यानी वर्किंग डे में पहले दिन 50 करोड़ से ज्यादा कमाने वाली फिल्म बन गई है.

-पठान को न केवल 100 से ज्यादा देशों में रिलीज किया गया, बल्कि यह इंडिया में सबसे ज्यादा स्क्रीन में रिलीज की गई फिल्म है. फिल्म को भारत में 5500 स्क्रीन और दुनिया के बाकी देशों में 2500 स्क्रीन में रिलीज किया गया.

-यशराज फिल्म्स बॉलीवुड का अकेला प्रोडक्शन हाउस है, जिसकी तीन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर पहले ही दिन 50 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की. पठान से पहले वार (53.35 करोड़) और ठग्स ऑफ हिंदुस्तान (52.25 करोड़) ने यह आंकड़ा पार किया था. लेकिन ये दोनों फिल्में छुट्टी के मौके पर रिलीज हुई थी.

-पठान की रिलीज के लिए देश के आठ राज्यों में बंद पड़े करीब 25 सिंगल स्क्रीन सिनेमाघर फिर से खुलवाए गए. ऐसा पहले कभी किसी फिल्म के लिए नहीं हुआ.

-शाहरुख खान की किसी फिल्म के लिए पहले दिन की कमाई का सबसे बड़ा आंकड़ा है.

-दीपिका पादुकोण के लिए अपनी किसी भी फिल्म की बेस्ट ओपनिंग है.

-जॉन अब्राहम की किसी फिल्म ने इससे पहले फर्स्ट डे इतनी बड़ी कमाई नहीं की.

-यशराज फिल्म्स के लिए यह सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म है.

-निर्देशक सिद्धार्थ आनंद की यह बेस्ट फर्स्ट डे ओपनिंग फिल्म है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news