First Salary: शाहरुख की पहली कमाई थी 50 रुपये तो ऋतिक की 100, बाकी भी ऐसे ही करोड़पति बने
Advertisement

First Salary: शाहरुख की पहली कमाई थी 50 रुपये तो ऋतिक की 100, बाकी भी ऐसे ही करोड़पति बने

Shah Rukh Khan: स्टार बनने से पहले एक्टर आम लोगों की तरह ही होते हैं. बाद में लाइफ स्टाइल बदलती है. आज करोड़ों में खेलने वाले सितारों कभी सौ तो कभी हजार में कमाते थे. उनकी पहली सैलरी की बात करें, तो शायद भरोसा ही न हो. जानिए आज करोड़ों-अरबों में खेलने वाले कुछ बॉलीवुड सितारों की पहली कमाई.

 

First Salary: शाहरुख की पहली कमाई थी 50 रुपये तो ऋतिक की 100, बाकी भी ऐसे ही करोड़पति बने

Hrithik Roshan: पहले प्यार की तरह पहली सैलरी भी इंसान को सदा याद रहती है. आम तौर पर पहली कमाई बहुत छोटी होती है, लेकिन उसका महत्व बड़ा होता है. भले ही वह खर्च हो जाए मगर यादों के गुल्लक में वह हमेशा जमा रहती है. आज बॉलीवुड के तमाम सितारे करोड़ों में कमाते और खर्च करते हैं लेकिन हर किसी को पहली कमाई जरूर याद है. आश्चर्य होता है कि आज अरबों की संपत्ति के मालिक किसी सितारे की पहली कमाई 50 या 100 रुपये भी हो सकती है. छोटी-छोटी कमाई से शुरू करके ये सितारे आज बड़े बन चुके हैं. चाहे फिल्मी दुनिया से आने वाले ऋतिक रोशन और आमिर खान हों या फिर बाहर से यहां आए शाहरुख खान और अक्षय कुमार.

शुरुआत 100 में
शाहरुख खान के जीवन की कमाई मात्र 50 रुपये थी. यह पैसा उन्हें गजल गायक पंकज उधास के दिल्ली में हुए एक शो में मिला. काम था मेहमानों को अंदर तक ले जाकर बैठाना. शाहरुख को घूमने का शौक था और इस पैसे से उन्होंने आगरा जाकर ताजमहल देखा था. ऋतिक रोशन की पहली कमाई चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में थी. फिल्म आशा में उन्हें एक सीन में सिर्फ जितेंद्र के पैर छूने थे. उन्होंने यह काम किया और उन्हें बदले में 100 रुपये मिले. महानायक अमिताभ बच्चन की पहली कमाई 500 रुपये थी. उन्हें कोलकाता में एक शिपिंग कंपनी में नौकरी लगी थी और यह उनकी पहली तनख्वाह थी.

शुरुआत 1000 में
आज एक्टिंग में नाम कमाने वाले मनोज बाजपेयी की पहली कमाई रंगमंच से हुई. निर्देशक बैरी जॉन ने उन्हें एक नाटक में बतौर असिस्टेंट रखा. बदले में मनोज को 1200 रुपये की कमाई हुई. अक्षय कुमार ने सबसे पहले विदेश में, बैंकॉक में धन कमाया. जब वह एक रेस्तरां में वेटर बने. पहली सैलरी के रूप में उन्हें लगभग 1500 रुपये मिले. मिस वर्ल्ड बनीं प्रियंका चोपड़ा की पहली कमाई 5000 रुपये थी, जो उन्हें यह प्रतियोगिता जीतने के बाद पहला असाइनमेंट मिलने पर हासिल हुई. आमिर खान की पहली कमाई भले ही 11 हजार रुपये थी मगर 11 किस्तों में मिली. उन्होंने फिल्म कयामत से कयामत तक इसी फीस पर साइन थी. 11 महीने में फिल्म पूरी हुई और हर महीने उन्हें 1000 रुपये मिला करते थे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

 

Trending news