Rekha and Amitabh Bachchan: विश्वास से भरी चुप्पी और हक से दिए एक जवाब ने इस रिश्ते पर लगा दिया था फुल स्टॉप!
Advertisement

Rekha and Amitabh Bachchan: विश्वास से भरी चुप्पी और हक से दिए एक जवाब ने इस रिश्ते पर लगा दिया था फुल स्टॉप!

Rekha and Amitabh Bachchan Love Story: कहते हैं एक चुप्पी सौ शब्दों के बराबर होती है तो वहीं जहां हक हो वहां जताने से भी परहेज नहीं करना चाहिए. रेखा और अमिताभ बच्चन के अफेयर की खबर जब जया बच्चन के कानों तक पहुंची तो उन्होंने पहले तो इस पर चुप्पी साधे रखी लेकिन फिर हर से भरे उनके एक जवाब ने इस रिश्ते को ही खत्म कर दिया.

Rekha and Amitabh Bachchan: विश्वास से भरी चुप्पी और हक से दिए एक जवाब ने इस रिश्ते पर लगा दिया था फुल स्टॉप!

Rekha and Amitabh Bachchan Affair: रेखा और अमिताभ बच्चन कभी हिंदी सिनेमा की हिट जोड़ी मानी जाती थी. तभी तो एक के बाद एक दोनों ने 10 फिल्में साथ में की. लेकिन सिलसिला इनकी आखिरी फिल्म साबित हुई. इसके बाद दोनों कभी साथ नहीं दिखे. दोनों का नाम खूब जुड़ा. इनके लाख मना करने पर भी आज तक इनके प्यार के चर्चे खूब होते हैं लेकिन दोनों ना तो कभी नजरें मिलाते हैं और ना ही सामने आते हैं. बस इनका यही अंदाज हर बार लोगों को इनके बारे में बात करने का मौका दे देता है. लेकिन जब दोनों के बीच इतनी मोहब्बत थी तो भला ये रिश्ता खत्म कैसे हुआ. 

जया बच्चन ने यूं संभाला था बिखरता परिवार
गंगा की सौगंध फिल्म के बाद रेखा और अमिताभ के प्यार के किस्से हर किसी की जुबां पर थे. जो देखों इन्हीं की बातें कर रहा था. फिल्मीं मैगजीन में भी इस रिश्ते को लेकर बातें होने लगी थीं और ये खबर अब जया के कानों तक भी पहुंचने लगीं जो करियर को छोड़ उस वक्त परिवार पर पूरा ध्यान लगाए हुए थीं. लेकिन सब कुछ सुनने के बाद भी उन्होंने कभी किसी से कुछ नहीं कहा और ना ही इस बारे में कभी अमिताभ से कोई गिला शिकवा किया. क्योंकि उनकी चुप्पी विश्वास से भरी थी वो जानती थीं कि सब कुछ ठीक हो जाएगा. 

जब अधिकार से जताया अपना हक

वहीं जया चुप रहना जानती थीं तो अपना हक जताना भी उन्हें खूब आता था. वो अमिताभ की पत्नी थी और उन्हें पता था कि उन पर उन्हीं का पहला हक है लिहाजा रेखा को दिए एक जवाब ने इस रिश्ते को हमेशा-हमेशा के लिए खत्म कर दिया था. कहा जाता है कि जया ने रेखा को घर डिनर पर बुलाया था और जब वो रात को जाने लगीं तो उन्होंने कहा कि वो अपने पति को कभी नहीं छोड़ेंगीं चाहे कुछ भी हो जाए. बस इसी अधिकार से भरे जवाब से रेखा जान गईं कि वो गलत कर रही हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news