Rekha and Amitabh Bachchan: खामोश सफर का ‘सिलसिला’..जो तब भी था और आज भी है!
Advertisement

Rekha and Amitabh Bachchan: खामोश सफर का ‘सिलसिला’..जो तब भी था और आज भी है!

Amitabh and Rekha Love Story: रेखा और अमिताभ बच्चन के रिश्ते की खासियत ये रही कि 41 सालों से उनके खामोश सफर के सिलसिला बदस्तूर जारी है. होंठ मानो सिल लिए गए है...वो भी इस तरह कि फिर जुबा से कभी एक-दूसरे का नाम तक ना निकला. 

रेखा और अमिताभ बच्चन (फोटो- सोशल मीडिया)

Rekha and Amitabh Bachchan Affair: रेखा और अमिताभ बच्चन के बीच जो भी सिलसिला है वो शुरू हुआ था 41 साल पहले जब दो अनजाने एक दूसरे से पहली बार मिले. ये रेखा का मुकद्दर ही था कि उनके हिस्से में सिकंदर का प्यार आया और वो दुनिया जहां को ही नहीं खुद को भी भुला बैठीं. यूं तो इनका प्यार इनकी चुप्पी तक ही सीमित रह गया..लेकिन ये बात भी कम खास नहीं कि ये आज भी लोगों के जहन और शायद इनके दिलों में भी जिंदा है. तभी तो दोनों भूल से भी एक दूसरे का नाम तक नहीं लेते. 

जब 41 साल पहले मिले ये दो अनजाने

रेखा साउथ से आई थीं और अमिताभ रहने वाले थे इलाहबाद के. लेकिन दोनों को मिलना था लिहाजा इनका नसीब इन्हें मायानगरी में खींच लाया. 41 साल पहले ये दोनों सितारे एक साथ आए, फिल्म का नाम था दो अनजाने. जिसमे पहली बार ये जोड़ी दिखी और पर्दे पर छा गई. अमिताभ में कुछ तो बात ऐसी थी कि रेखा उनकी सौबत में सब भुला बैठीं, देखते ही देखते वो उन्हें पसंद करने लगी थीं और जब साथ में दोनों ने फिल्में कीं तो अमिताभ भी उन्हें दिल दे बैठे. रिपोर्ट्स की माने तो इनके प्यार की शुरुआत कब हुई कोई नहीं जानता लेकिन इसका खुलासा हुई गंगा की सौगंध के सेट पर. 

चोरी छिपे होती थी मुलाकात
कहा जाता है कि उस वक्त अपने प्यार को दोनों छिपाना चाहते थे क्योंकि जया बच्चन से अमिताभ शादी कर चुके थे लिहाजा दोनों चोरी छिपे दोस्त के बंगले पर मिलते. लेकिन लगता है कि ये दोनों मिले ही थे कभीना मिलने के लिए और ना मिलकर भी कभी जुदा ना होने के लिए. इनके प्यार की भनक जया बच्चन को भी लग चुकी थी. लिहाजा घर बचाने के लिए उन्होंने वो सब किया जो एक गृहणी करना चाहिए. वो अमिताभ और रेखा को दूर करने में कामया हो गईं. 

फिर भूलकर भी जुबां पर ना आया नाम 
रेखा और अमिताभ की इस कहानी को 41 साल हो चुके हैं लेकिन एक बार जो जुदा हुए तो फिर इस दूरी को भी बखूबी निभाया. एक दूसरे को देखना तो दूर जुबां पर कभी गलती से नाम तक ना आया. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news