दूसरी बेटी के पैदा होने से खुश नहीं थे Rajesh Khanna, कई महीनों तक नहीं देखी थी शक्ल!
Advertisement

दूसरी बेटी के पैदा होने से खुश नहीं थे Rajesh Khanna, कई महीनों तक नहीं देखी थी शक्ल!

Rajesh Khanna Second Daughter: राजेश खन्ना की छोटी बेटी रिंकी ने भी फिल्मों में कदम रखा था. उन्होंने इक्का-दुक्का फिल्मों में काम किया था लेकिन वो बुरी तरह फ्लॉप हो गईं. अब मीडिया के सामने भी रिंकी बहुत ही कम आती हैं. वो लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं. 

दूसरी बेटी के पैदा होने से खुश नहीं थे Rajesh Khanna, कई महीनों तक नहीं देखी थी शक्ल!

Rajesh Khanna Family: राजेश खन्ना (Rajesh Khanna)  बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार माने जाते हैं. उन्होंने बैक टू बैक कई हिट फिल्में देकर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में वो मुकाम हासिल किया जिसके आसपास भी आजतक कोई नहीं पहुंच पाया.बहरहाल, राजेश खन्ना पर लाखों लड़कियां मरती थीं और उनकी एक झलक को बेकरार रहती थीं लेकिन खुद काका डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) को दिल दे बैठे थे. डिंपल राजेश खन्ना का पहला प्यार नहीं थीं लेकिन जब वो 16 साल की थीं तो काका ने उन्हें प्रपोज किया और शादी का ऑफ़र दिया जिससे एक्ट्रेस इंकार नहीं कर पायीं और फिर दोनों ने शादी करके अपना घर बसा लिया. 

काका को इस वजह से लगा धक्का

बहरहाल, शादी के एक साल बाद डिंपल ने बेटी ट्विंकल को जन्म दिया जिससे राजेश खन्ना बेहद खुश हुए. इसके कुछ साल बाद डिंपल फिर प्रेग्नेंट हुई और इस बार भी जब उन्होंने बेटी को जन्म दिया तो राजेश खन्ना मायूस हो गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, काका चाहते थे कि उनका बेटा हो लेकिन दूसरी बार भी जब बेटी का जन्म हुआ तो वो चिढ़ गए और इसी गुस्से में उन्होंने तकरीबन पांच महीने तक दूसरी बेटी का चेहरा तक नहीं देखा था और न ही बेटी का कोई नाम रखा गया था. 

रिंकी ने भी फिल्मों में किया था काम

बाद में राजेश खन्ना और डिंपल ने बेटी का नाम रिंकी रखा हालांकि समय के साथ काका ने ये बात कबूल कर ली कि उनकी दो बेटियां हैं और वो उन्हें प्यार करने लगे. बता दें कि रिंकी ने भी फिल्मों में कदम रखा था. उन्होंने इक्का दुक्का फिल्मों में काम किया था  लेकिन वो बुरी तरह फ्लॉप हो गईं और यही वजह रही कि रिंकी फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने को मजबूर हो गईं. राजेश खन्ना की बात करें तो 2012 में उनका निधन कैंसर से हो गया था. 

Trending news