Kishore Kumar: दिग्गज सिंगर ने रचाईं 4 शादियां, तीसरी पत्नी के साथ 2 साल में तोड़ा रिश्ता! कहानी है बड़ी ही फिल्मी
Advertisement

Kishore Kumar: दिग्गज सिंगर ने रचाईं 4 शादियां, तीसरी पत्नी के साथ 2 साल में तोड़ा रिश्ता! कहानी है बड़ी ही फिल्मी

Kishore Kumar Marriages: हिंदी सिनेमा जगत के लीजेंड सिंगर किशोर कुमार (Kishore Kumar) अपनी गायकी के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहे. किशोर कुमार ने एक या दो नहीं बल्कि चार-चार शादियां की थीं...

किशोर कुमार

Kishore Kumar Love Life: 'एक लड़की भीगी भागी सी' जैसे कभी ना भूल पाने वाले गाने हिंदी सिनेमा जगत को देने वाले लीजेंड सिंगर किशोर कुमार (Kishore Kumar) ने अपनी गायकी को लेकर जितना मशहूर रहे हैं, उतना ही उन्होंने अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियां बटोरी हैं. किशोर कुमार (Kishore Kumar Marriages) ने एक या दो नहीं चार शादियां की थीं, किशोर दा और मधुबाला (Kishore Kumar and Madhubala) का रिश्ता सबसे ज्यादा चर्चाओं में रहा था. 

मधुबाला-किशोर दा के रिश्ते ने खूब बटोरी सुर्खियां

किशोर दा (Kishore Kumar Songs) के गानों के बिना हिंदी सिनेमा जगत बिल्कुल अधूरा रह जाता, ऐसा कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा. वहीं जब किशोर कुमार (Kishore Kumar Old Songs) की पर्सनल लाइफ की बात आती है तो हर किसी कोई रोमांचित हो जाता है. ऐसा कहा जाता है कि किशोर कुमार (Kishore Kumar First Wife) की पहली पत्नी बंगाली सिंगर और एक्ट्रेस रूमा गुहा ठाकुरता थीं. किशोर दा और रूमा करीब 8 सालों तक रिश्ते में रहे और फिर 1958 में दोनों अलग हो गए. पहली पत्नी से तलाक लेने के बाद किशोर कुमार और मधुबाला करीब आए.

मधुबाला के लिए बदला धर्म? 

ऐसा कहा जाता है कि किशोर कुमार (Kishore Kumar Madhubala Marriage) ने मधुबाला से शादी करने के लिए अपना धर्म बदल लिया था और अपना नाम करीम अब्दुल रख लिया था. लेकिन मधुबाला (Madhubala) की बहन मधुर ने ईटाइम्स को दिए इंटरव्यू में साफ कहा था कि वह नहीं मानती  कि किशोर दा ने धर्म बदला था. मधुबाला की बहन ने कहा थ, 'कई लोग सोचते हैं कि मधु आपा से शादी करने के लिए किशोर कुमार ने इस्लाम कबूल किया था, लेकिन इसमें सच्चाई नहीं है. वे हमेशा हिंदू ही रहे'. बता दें, मधुबाला की मौत के बाद दोनों के रिश्ते का अंत हो गया था. 

 तीसरी पत्नी के साथ 2 साल में रिश्ता टूटा!

मधुबाला (Madhubala Death) की मौत के बाद किशोर दा (Kishore Kumar Third Marriage) कुछ सालों तक अकेले रहे फिर 1976 में उन्होंने यागिता बाली से शादी कर ली. योगिता के संग किशोर दा का रिश्ता केवल दो साल ही चल सका. फिर किशोर दा (Kishore Kumar Fourth Wife Name) ने एक्ट्रेस लीना चंदावरकर से शादी रचाई. इस शादी में किशोर दा और लीना आखिरी दम तक रहे. किशोर दा (Kishore Kumar Evergreen Songs) ने अपने गानों से हिंदी सिनेमा जगत को रोशन किया है, ऐसे में अगर कहें कि उनकी जिंदगी लंबी नहीं लेकिन बड़ी जरूर रही है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news