Bollywood Actress: आलिया ने ये फिल्म देखकर बदला अपना नाम; कपूर खानदान से नहीं, इंडस्ट्री में इन लोगों से है रिश्ता
Advertisement

Bollywood Actress: आलिया ने ये फिल्म देखकर बदला अपना नाम; कपूर खानदान से नहीं, इंडस्ट्री में इन लोगों से है रिश्ता

Bollywood Relations: बॉलीवुड में दो बातें अक्सर होती हैं. देर-सवेर पता चलता है कि जो सितारा चमक रहा है, उसका बॉलीवुड में दूर-पास का कहीं न कहीं रिश्ता-नाता है या फिर गहरा कनेक्शन है. दूसरी बात यह कि चमकते हुए सितारे ने स्क्रीन पर अपना नाम बदला हुआ है. यहां बात है हो रही, कियारा आडवाणी की.

 

 

Bollywood Actress: आलिया ने ये फिल्म देखकर बदला अपना नाम; कपूर खानदान से नहीं, इंडस्ट्री में इन लोगों से है रिश्ता

Kiara Advani: सिद्धार्थ मल्होत्रा की कियारा आडवाणी से शादी हो चुकी है. नए-नवेले जोड़े के रूप में उनकी तस्वीरें और वीडियो भी खूब आ रहे हैं. 2012 में फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले सिद्धार्थ का नाम सबसे पहले आलिया भट्ट से जुड़ा था. हालांकि दोनों ने इस बात की पुष्टि नहीं की मगर दो साल बाद उनके ब्रेक-अप की खबरें आई. अब सिद्धार्थ ने कियारा से शादी कर ली है. परंतु क्या आप जानते हैं कि सिद्धार्थ की पत्नी कियारा का असली नाम भी आलिया है! यह बात खुद कियारा कह चुकी हैं कि उनका असली नाम आलिया है. कियारा ने इस बात का खुलासा अपनी पहली फिल्म फुगली के रिलीज के समय किया था.

इस फिल्म को देखकर...
असल में जब कियारा ने बॉलीवुड में आलिया नाम से ही काम की तलाश शुरू की थी. परंतु जब उन्हें फुगली मिली, तो एक मुलाकात में सलमान खान ने उन्हें अपना नाम बदलने की सलाह दी क्योंकि आलिया भट्ट पहले से ही बॉलीवुड फिल्मों का प्रसिद्ध नाम थीं. तब कियारा ने नए नाम की तलाश की और अपना नाम कियारा रखा. कियारा ने बताया कि उनका यह नाम 2010 में रिलीज हुई फिल्म अंजाना अंजानी में प्रियंका चोपड़ा के किरदार से प्रेरित था. क्या आपने कियारा आडवाणी के इंस्टाग्राम हैंडल पर गौर किया है. वहां आप देखेंगे तो पाएंगे कि इस एक्ट्रेस ने अपना नाम कियारा आलिया आडवाणी लिखा हुआ है. बावजूद इसके कम ही लोग उनके असली नाम के बारे में जानते हैं.

इन दिग्गजों से कनेक्शन
बात सिर्फ इतनी ही नहीं है. कियारा भले ही इंडस्ट्री में आउटसाइडर हैं, परंतु एक दौर में बॉलीवुड के सुपरस्टार रहे अशोक कुमार और बेहतरीन एक्टर के रूप में भारत-ब्रिटेन में याद किए जाने वाले सईद जाफरी से उनकी दूर की रिश्तेदारी है. असल में, सईद जाफरी के भाई हमीद जाफरी कियारा आडवाणी के नाना लगते हैं. हमीद जाफरी का विवाह अशोक कुमार की बेटी भारती से हुआ था. कियारा इन शानदार एक्टरों से अपने कनेक्शन पर गर्व करती हैं परंतु कहती हैं कि दुर्भाग्य से मैं इन दोनों से नहीं मिल सकी. यही नहीं, आपको जानकार आश्चर्य होगा कि एक्ट्रेस जूही चावला को कियारा आडवाणी आंटी कहती हैं. कियारा के अनुसार जूही उनके पिता की बचपन की दोस्त हैं. वह बताती हैं उनके माता-पिता की फिल्म इंडस्ट्री में और भी एक्टरों से जान-पहचान रही है परंतु जूही चावला खास हैं. हाल में जब कियारा और सिद्धार्थ की शादी में जूही चावला खूब सजी-धजी नजर आ रही थीं, तो लोग चकित थे कि इस शादी में वह दूल्हे की तरफ से पहुंची हैं या फिर दुल्हन की तरफ से.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news