17 साल की उम्र में हीरोइन बनने के लिए Karisma Kapoor ने छोड़ दी पढ़ाई, तोड़ी थी ये परंपरा!
Advertisement

17 साल की उम्र में हीरोइन बनने के लिए Karisma Kapoor ने छोड़ दी पढ़ाई, तोड़ी थी ये परंपरा!

Karisma Kapoor Career: करिश्मा ने बॉलीवुड में जगह बनाने के लिए बहुत कम उम्र में पढ़ाई छोड़ दी थी. उन्होंने फिल्म प्रेम कैदी से डेब्यू किया था जो कि 1991 में रिलीज हुई थी तब वो केवल 17 साल की थीं. 

17 साल की उम्र में हीरोइन बनने के लिए Karisma Kapoor ने छोड़ दी पढ़ाई, तोड़ी थी ये परंपरा!

Karisma Kapoor Life Facts: करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) बॉलीवुड में जाना-पहचाना नाम है. करिश्मा फिल्म इंडस्ट्री के उस परिवार से ताल्लुक रखती हैं जिनका लगभग पूरा परिवार फिल्मों में छाया हुआ है. करिश्मा रणधीर कपूर और एक्ट्रेस बबीता की बड़ी बेटी हैं. करिश्मा के लिए फिल्मों में कदम रखना आसान नहीं था. कपूर खानदान की परंपरा थी कि इस घर की लड़कियां फिल्मों में काम नहीं करेंगी. करिश्मा इस खानदान की पहली बेटी हैं जिन्होंने इस परंपरा को तोड़ते हुए अभिनय में कदम रखा और सफलता पाई. हालांकि उनसे पहले शशि कपूर की बेटी संजना ने भी फिल्मों में कदम रखा था मगर वो मुकाम हासिल नहीं कर पाईं जिसकी उम्मीद थी.

17 साल में बनीं एक्ट्रेस
करिश्मा ने बॉलीवुड में जगह बनाने के लिए बहुत कम उम्र में पढ़ाई छोड़ दी थी. उन्होंने फिल्म प्रेम कैदी से डेब्यू किया था जो कि 1991 में रिलीज हुई थी तब वो केवल 17 साल की थीं. इसके बाद करिश्मा ने कई बैक टू बैक फ्लॉप फिल्में दीं जिससे उनका करियर खत्म मान लिया गया था लेकिन फिल्म राजा हिंदुस्तानी और दिल तो पागल है ने उन्हें स्टारडम दिला दिया.राजा हिंदुस्तानी और दिल तो पागल है की सक्सेस के बाद करिश्मा ने कुली नं 1, जुड़वा, हीरो नं. 1, बीवी नं 1, हसीना मान जाएगी, दुल्हन हम ले जाएंगे और चल मेरे भाई जैसी कई सुपरहिट फिल्में की हैं.

पहले टूटी सगाई फिर शादी
करिश्मा की निजी जिंदगी काफी अप एंड डाउन वाली रही है. करिश्मा कभी अभिषेक बच्चन से शादी करने वाली थीं लेकिन दोनों की सगाई टूटी और करिश्मा ने 2003 में बिजनेसमैन संजय कपूर संग सात फेरे ले लिए. दोनों की नहीं पटी और करिश्मा ने संजय पर घरेलू हिंसा के आरोप लगाते हुए 2016 में तलाक ले लिया. करिश्मा के दो बच्चे हैं, एक बेटा कियान और एक बेटी समायरा जिनकी तलाक के बाद कस्टडी भी करिश्मा के पास है. निजी जिंदगी के उतार-चढ़ावों की वजह से करिश्मा फिल्मों से दूर रहीं लेकिन उन्होंने साल 2012 में 'डेंजरस इश्क' के जरिए कमबैक की कोशिश की हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही. 2020 में वह वेबसीरीज मेंटलहुड में भी नजर आईं थीं. फ़िलहाल करिश्मा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं और कई ब्रांड एंडोर्समेंट का हिस्सा भी हैं.

Trending news