Comedians: हंसाते ही नहीं, तगड़ा कमाते भी हैं कॉमेडियन; जॉनी लीवर से सुनील ग्रोवर तक सब हैं करोड़पति
Advertisement

Comedians: हंसाते ही नहीं, तगड़ा कमाते भी हैं कॉमेडियन; जॉनी लीवर से सुनील ग्रोवर तक सब हैं करोड़पति

Bollywood Comedians: नई लाइफस्टाइल में रात-दिन चिंताओं में घुलते लोगों के लिए कॉमेडी दवा से कम नहीं है. यही वजह है कि आज के कॉमेडियन बड़ी डिमांड में हैं. तमाम बड़े कॉमेडियनों ने टीवी शो, फिल्मों, लाइव इवेंट्स और ब्रांड एंडोर्समेंट्स के जरिए भी बड़ी संपत्ति कमाई है. एक नजर हिंदी के सबसे अमीर कॉमेडियनों पर.

 

Comedians: हंसाते ही नहीं, तगड़ा कमाते भी हैं कॉमेडियन; जॉनी लीवर से सुनील ग्रोवर तक सब हैं करोड़पति

Kapil Sharma: फिल्मों के बाद में टीवी के दौर ने हिंदी दर्शकों तक कॉमेडियनों की बड़ी फौज पहुंची है. कॉमेडी के अलग-अलग शो नए-नए कॉमेडियन लेकर आए हैं. स्टैंड-अप कॉमेडी (Satnd Up Comedy) के दौर ने कॉमेडी को अच्छा करियर बनाया है. कपिल शर्मा से लेकर भारती सिंह तक आज किसी ब्रांड से कम नहीं हैं. पोर्टल सियासत ने ऐसे कॉमेडियनों की एक सूची जारी की है, जिसमें बताया गया है कि आज के शीर्ष कॉमेडियनों के पास करोड़ों में कितनी-कितनी संपत्ति है. आप भी जानिए भारत के सबसे अमीर कॉमेडियनों की लिस्ट.

जॉनी लीवर: लोकप्रिय अभिनेता और दिग्गज कॉमेडियन जॉनी लीवर फिल्मों और टीवी से लेकर ओटीटी तक काम कर रहे हैं. वह तीन दशक से अधिक समय से लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं. कई रिपोर्टों के अनुसार, जॉनी लीवर की कुल संपत्ति 277 करोड़ रुपये है.

कपिल शर्मा: भारत के टॉपमोस्ट कॉमेडियन कपिल शर्मा भारत के सबसे अमीर एक्टरों में से भी हैं. वह द कपिल शर्मा शो के होस्ट हैं, जिसके फैन देश-विदेश में फैले हैं. कपिल बॉलीवुड फिल्मों में लीड एक्टर के रूप में भी काम कर चुके हैं. कपिल शर्मा की कुल संपत्ति 280 करोड़ रुपये आंकी गई है.

राजपाल यादव: राजपाल यादव की कॉमेडी के फैन्स भी करोड़ों में हैं. वह फिल्मों में दो दशक से ज्यादा समय से सक्रिय हैं. सैकड़ों हिंदी फिल्में उनके नाम पर हैं. उनकी कुल संपत्ति 50 करोड़ रुपए बताई जाती है.

अली असगर: 52 साल के अली असगर ने छोटे पर्दे पर खूब काम किया, खूब नाम कमाया. वह तमाम टीवी धारावाहिकों और फिल्मों में आ चुके हैं. द कपिल शर्मा शो का वह अहम हिस्सा रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी कुल अनुमानित संपत्ति 34 करोड़ रुपये है.

कीकू शारदा: कीकू शारदा भारत के सबसे लोकप्रिय कॉमेडियन में से एक हैं. कई फिल्मों और कॉमेडी शो उनके नाम दर्ज हैं. वह द कपिल शर्मा शो का लोकप्रिय चेहरा हैं. कीकू शारदा की नेटवर्थ 33 करोड़ रुपए बताई जाती है.

कृष्णा अभिषेक: गोविंदा के भतीजे अभिषेक शर्मा की पहचान ऐसे कॉमेडियन की है, जो हमेशा डिमांड में रहते हैं. उनका स्क्रीन नाम कृष्णा अभिषेक है. वह तमाम हिंदी फिल्मों में आए हैं. उनकी कुल संपत्ति 30 करोड़ रुपए है.

भारती सिंह: कॉमेडी कलाकारों की लिस्ट में भारती सिंह की एक खास जगह है. तमाम रियलिटी शो के साथ वह कई फिल्मों में भी आई हैं. उनकी नेटवर्थ 23 करोड़ रुपए है.

सुनील ग्रोवर: सुनील ग्रोवर को द कपिल शर्मा शो से प्रसिद्धि मिली थी. अब वह बॉलीवुड में सक्रिय हैं. हालांकि कपिल शर्मा से अलग होने के बाद वह अपने शो अलग करते हैं. उनकी नेटवर्थ 21 करोड़ रुपये है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news