Bollywood Legend: जॉन-नाना की फिल्म ने लड़की की जिंदगी बना दी नरक, पर्दे पर दे दिया मोबाइल नंबर
Advertisement

Bollywood Legend: जॉन-नाना की फिल्म ने लड़की की जिंदगी बना दी नरक, पर्दे पर दे दिया मोबाइल नंबर

John Abraham Film: रांग नंबर से आए कॉल अक्सर परेशान करते हैं. ऐसे में किसी फिल्म में कोई फोन नंबर आ जाए, जो सचमुच किसी का हो तो उसका क्या हाल होगा. फिल्म निर्देशक इस बारे में सावधान रहते हैं. परंतु कुछ साल पहले जॉन अब्राहम-नाना पाटेकर की फिल्म में एक असली नंबर आ गया था और फिर...

 

Bollywood Legend: जॉन-नाना की फिल्म ने लड़की की जिंदगी बना दी नरक, पर्दे पर दे दिया मोबाइल नंबर

Nana Patekar Film: सत्रह साल पहले रिलीज हुई कॉमिक थ्रिलर, टैक्सी नंबर 9211 (नौ दो ग्यारह) ने मुंबई की एक लड़की का जीवन नरक बना दिया था. कारण यह कि फिल्म में इस लड़की का मोबाइल नंबर नाना पाटेकर का नंबर बताया गया. कई लोगों ने इसे सच समझ लिया और फिल्म देखते हुए इसे नोट करके दनादना नंबर घुमाने शुरू कर दिए. टैक्सी नंबर नौ दो ग्यारह में जॉन अब्राहम और नाना पाटेकर के साथ समीरा रेड्डी और सोनाली कुलकर्णी भी अहम भूमिकाओं में थीं. फिल्म एक ऐसे अमीर आदमी की कहानी थी, एक कैब ड्राइवर जिसके जीवन में उथल-पुथल मचा देता है. फिल्म का निर्देशन मिलन लुथरिया ने किया था.

फोन नाना को, नंबर नेसी का
फिल्म में कैब ड्राइवर राघव शास्त्री (नाना पाटेकर) अपनी गाड़ी में बैठे रईस जय मित्तल (जॉन अब्राहम) की किसी बात से नाराज होकर उसके लॉकर की चाबी उड़ा लेता है. जय यहां-वहां तलाश करते हुए राघव के घर पहुंचता है और उसकी पत्नी सुनीता (सोनाली कुलकर्णी) से राघव का मोबाइल नंबर मांगता है. सुनीता जो नंबर बताती है, वह असल में मुंबई की लड़की नेसी जॉन का था. जो उस समय 11 वीं कक्षा की छात्रा थी. अब कई दर्शकों ने फिल्म में यह मोबाइल नंबर नोट करके कॉल करने शुरू कर दिए. उन्हें उम्मीद थी कि नाना पाटेकर उर्फ राघव शास्त्री फोन उठाएंगे. कुछ दर्शकों ने नेसी को मैसे कियाः राघव शास्त्री, चाबी दे दे!

मां-बेटी ने किया फैसला...
स्थिति यह थी कि फिल्म रिलीज होने से पहले ही प्री-पेड शो के बाद नेसी के पास लोगों के कॉल पहुंचने लगे थे. उन दिनों मीडिया में आई खबरों में बताया गया कि रिलीज के कुछ ही घंटों बाद नेसी के पास करीब 90 कॉल आए. इनमें से कई लोग ऐसा भी थे, जिन्होंने नंबर के दूसरे तरफ लड़की की आवाज पाकर आपत्तिजनक टिप्पणियां कीं. हालांकि नेसी और उनकी मां ने टैक्सी नंबर 9211 के निर्माताओं पर मुकदमा नहीं करने का फैसला किया क्योंकि वे कानूनी उलझनों से बचना चाहते थे. बाद में, जब निर्देशक मिलन लुथरिया को नेसी जॉन की परेशानी के बारे में पता चला, तो उन्होंने इस मोबाइल नंबर का उपयोग करने के लिए लड़की और उसके परिवार से माफी मांगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news