Hrithik Roshan: गरीबी में गुजरा बचपन, पहली फिल्म के लिए मिले थे केवल 100 रुपए; फिर ऐसे बदली जिंदगी
Advertisement

Hrithik Roshan: गरीबी में गुजरा बचपन, पहली फिल्म के लिए मिले थे केवल 100 रुपए; फिर ऐसे बदली जिंदगी

Hrithik Roshan Birthday: ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) 10 जनवरी 2023 को अपना 49वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. बॉलीवुड के हैंडसम हंक की लाइफ फिल्मों में आने से लेकर अभी तक कई उतार और चढ़ावों से भरी रही है...

ऋतिक रोशन

Hrithik Roshan Unknown Facts: बॉलीवुड के ग्रीक गॉड कहे जाने वाले एक्टर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) अपने स्टाइल से लोगों को दीवाना बना लेते हैं. ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) आज जिस लैविश लाइफस्टाइल के मालिक हैं, वह उनके पास हमेसा से नहीं रहा था. एक्टर ने अपना बचपन आर्थिक तंगी में गुजारा है, पिता राकेश रोशन (Rakesh Roshan) के पास घर का किराया चुकाने तक के पैसे नहीं होते थे. 

स्कूल में नहीं थे दोस्त 

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan Photos) ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें बचपन में हकलाने की बीमारी थी. इसी के कारण उन्हें स्कूल में बच्चे चिढ़ाते और परेशान करते थे. ऋतिक (Hrithik Roshan Movies) ने बताया था, स्कूल में गर्लफ्रेंड तो दूर उनके दोस्त तक नहीं थे. ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan First Film) ने अपने करियर की पहली फिल्म 1980 में की थी, तब उनकी उम्र केवल 6 साल थी. 1980 में रिलीज हुई फिल्म आशा में ऋतिक एक्टर जितेंद्र के साथ एक गाने में डांस करते हुए दिखाई दिए थे. ऋतिक (Hrithik Roshan New Movies) को इस रोल के लिए 100 रुपए फीस मिली थी. 

असिस्टेंट डायरेक्टर बनकर की शुरुआत 

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan Career) ने पढ़ाई पूरी करने के बाद असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी. ऋतिक ने अपने पिता राकेश रोशन (Rakesh Roshan Movies) के साथ 'खुदगर्ज', 'किंग अंकल', 'करण अर्जुन' और 'कोयला' जैसी फिल्मों को असिस्ट किया था. ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan Relationships) फिल्म की शूटिंग पूरी हो जाने के बाद कैमरा में अपने अलग से शॉट्स रिकॉर्ड करवाते थे. फिर इन सीन्स की अलग रील बनवाकर उन्हें देखा करते कि उन्हें एक्टर बनने के लिए क्या-क्या सुधार करने हैं. 

'कहो ना प्यार है' में इस एक्टर को लेना चाहते थे राकेश रोशन 

'फिल्म कहो ना प्यार है' के लिए राकेश रोशन बेटे ऋतिक (Hrithik Roshan Upcoming Movies) को नहीं बल्कि शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को लेना चाहते थे. लेकिन स्क्रिप्ट को देखते हुए उन्होंने अपने बेटे पर ही दांव खेला और फिल्म सक्सेसफुल हो गई. रिपोर्ट्स की मानें तो कहो ना प्यार है की सक्सेस के बाद ऋतिक रोशन को 3 हजार लड़कियों के प्रपोजल आए थे. बस इसके बाद ऋतिक रोशन की किस्मत की गुड्डी चढ़ती ही गई. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news