एक्टर नहीं ग्राफिक डिजाइनर बनना चाहते थे Emraan Hashmi, 50 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस थीं दादी
Advertisement

एक्टर नहीं ग्राफिक डिजाइनर बनना चाहते थे Emraan Hashmi, 50 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस थीं दादी

Emraan Hashmi Life facts: फिल्म मर्डर से इमरान को फेम मिला और उन्होंने आगे कई हिट फिल्में दीं लेकिन इमरान ने कभी एक्टर बनने के बारे में नहीं सोचा था. उन्हें तो ग्राफिक डिज़ाइनर बनना था लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. 

एक्टर नहीं ग्राफिक डिजाइनर बनना चाहते थे Emraan Hashmi, 50 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस थीं दादी

Emraan Hashmi Birthday: बॉलीवुड एक्टर इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) आज 45 साल के हो चुके हैं. इन्होंने अपने करियर में मर्डर, जहर, आशिक बनाया आपने, जन्नत, आवारापन जैसी कई बेहतरीन फिल्में दी हैं, लेकिन ये बात कम ही लोग जानते हैं कि इमरान हाशमी आवारागर्दी करने की सजा के तौर पर फिल्मों में आए. आज बर्थडे के मौके पर जानेंगे कैसे फिल्मों से जुड़ा इमरान का नाता... इमरान हाशमी की दादी मेहरबानो 50 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस थीं. महेश भट्ट और मुकेश भट्ट मेहरबानो की बहन शिरीन के बेटे हैं. ऐसे में इमरान महेश और मुकेश के भतीजे लगते हैं. इमरान पढ़ाई में अच्छे नहीं थे, लेकिन वो ग्राफिक डिजाइनर बनना चाहते थे. 

fallback

उनका ज्यादातर समय गली के नुक्कड़ में दोस्तों के साथ बीतता था. एक दिन घर आते हुए मुकेश भट्ट ने उन्हें नुक्कड़ पर खड़ा देखा, तो खूब नाराज हुए. घर जाकर उनकी दादी से कहा कि ये क्यों नुक्कड़ पर खड़ा रहता है, इसे मेरे पास भेज दो. दादी को लगता था कि इमरान की न शक्ल हीरो वाली है न उनमें कोई टैलेंट है, इसके बावजूद उन्हें भेज दिया गया. इमरान हाशमी को फिल्म राज में महेश भट्ट का असिस्टेंट डायरेक्टर बनाया गया. कुछ समय बाद इमरान को महेश भट्ट के होम प्रोडक्शन विशेष फिल्म के बैनर तले बनने वाली फिल्म ये जिंदगी का सफर में बतौर हीरो कास्ट किया गया.

fallback

शूटिंग के दौरान इमरान की एक्टिंग बेहद खराब थी, वहीं उनका रवैया भी दूसरों के साथ ठीक नहीं था. यही कारण था कि उन्हें पहली ही फिल्म से निकाल दिया गया और उनकी जगह जिम्मी शेरगिल को मिल गई. इससे इमरान का इगो ऐसा हर्ट हुआ कि उन्होंने हीरो बनने की ठान ली. रोज सेट पर बैठ जाते और हीरो बनने के गुर सीखते. इमरान का डेडिकेशन देखते हुए मुकेश भट्ट ने उन्हें फिल्म फुटपाथ में साइन किया. पहले सीन में इमरान इतने नर्वस थे कि उन्होंने 40 टेक लिए. वहीं डबिंग में बहस के कारण उनकी जगह विक्रम भट्ट को उनकी वॉइस डब करनी पड़ी थी. फिल्म मर्डर से इमरान को फेम मिला और उन्होंने आगे कई हिट फिल्में दीं.

Trending news