जब 10 दिन की शूटिंग के बाद Amitabh Bachchan को कर दिया गया फिल्म से बाहर, राजेश खन्ना की ये फिल्म बनी थी वजह!
Advertisement

जब 10 दिन की शूटिंग के बाद Amitabh Bachchan को कर दिया गया फिल्म से बाहर, राजेश खन्ना की ये फिल्म बनी थी वजह!

Amitabh Bachchan News: अमिताभ बच्चन वो स्टार हैं जो अपने करियर के लगभग हर दौर में सफल रहे. कुछ उतार चढ़ाव आए लेकिनहर बार उन्होंने खुद को संभाला और आज देखिए वो किन बुलंदियों पर हैं. इसके बावजूद उन्हें एक फिल्म से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. वो भी 10 दिन की शूटिंग के बाद.

फोटो - सोशल मीडिया

Amitabh bachchan and Jaya Bachchan Movies: अमिताभ बच्चन आज के दौर में इकलौते ऐसे स्टार हैं जो पिछले 50 दशकों से लगातार सुपरहिट हैं. उन्हें यूं ही सदी का महानायक नहीं कहा जाता. 1969 में अमिताभ की पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी रिलीज हुई थी और तब से लेकर अब तक वो लगातार काम कर रहे हैं. 80 साल के अमिताभ ने अपने जीवन ने खूब उतार चढ़ाव देखें. वो सफलता की चोटी पर रहे फिर गिरे, संभले और आज एक बार फिर राज कर रहे हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि सुपरस्टार अमिताभ को भी एक बार फिर फिल्म से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था वो भी 10 दिन की शूटिंग के बाद!

गुड्डी से कर दिया गया था बाहर
ऋषिकेश मुखर्जी की गुड्डी फिल्म 1971 में रिलीज हुई थी जिसे लोगों ने खूब पसंद किया ये जया बच्चन की डेब्यू फिल्म थी जिसमें उनके अपोजिट अमिताभ बच्चन को ही साइन किया गया था. लेकिन 10 दिन की शूटिंग के बाद अचानक अमिताभ को फिल्म छोड़ने के लिए कहा गया. ये सुनकर वो काफी हैरान हो गए थे लेकिन फिर उन्हें इसकी वजह बताई गई. दरअसल, उसी समय ऋषिकेश मुखर्जी की आनंद भी बन रही थी. जिसमें अमिताभ बच्चन पहले से ही थे. उनके साथ ही राजेश खन्ना भी फिल्म में टाइटल रोल प्ले कर रहे थे. लिहाजा दोनों फिल्मों में किसी तरह की तुलना ना हो इस बात से चिंतित ऋषि दा ने अमिताभ को फिल्म से बाहर का रास्ता दिखा दिया. 

अमिताभ के बाद धर्मेंद्र की हुई एंट्री
वहीं जो रोल अमिताभ से छीना गया था वो बाद में धर्मेंद्र को ऑफर किया गया और उन्होंने भी इसे बखूबी निभाया था. हालांकि अमिताभ के हाथ से जया की डेब्यू फिल्म में काम करने का मौका निकल गया था. इसके बाद अमिताभ जया ने कई फिल्मों में काम किया. वो चुपके-चुपके, शोले, सिलसिला, जंजीर, अभिमान, मिली, एक नजर, बंसी बिरजू, कभी खुशी कभी गम में साथ नजर आए.     

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत न
 

Trending news