अगर ये अड़चन न होती तो राजेश खन्ना नहीं इस बॉलीवुड एक्टर से होती Dimple Kapadia की शादी!
Advertisement

अगर ये अड़चन न होती तो राजेश खन्ना नहीं इस बॉलीवुड एक्टर से होती Dimple Kapadia की शादी!

Dimple Kapadia Affair: बात डिंपल कपाड़िया की करें तो ऐसा बताया जाता है कि फिल्म बॉबी की शूटिंग के दौरान ऋषि कपूर और डिंपल एक-दूसरे के काफी करीब आ गए थे. यह इन दोनों की डेब्यू फिल्म थी, एक ओर जहां फिल्म चल निकली थी वहीं, यह दोनों भी एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे. 

अगर ये अड़चन न होती तो राजेश खन्ना नहीं इस बॉलीवुड एक्टर से होती Dimple Kapadia की शादी!

Dimple Kapadia Marriage: राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia की लाइफ किसी फिल्मी कहानी की तरह थी. राजेश खन्ना और डिंपल दोनों ही शादी से पहले किसी और से प्यार करते थे लेकिन इनके रिश्ते अंजाम तक नहीं पहुंच पाए थे. राजेश खन्ना जहां अंजू महेन्द्रू को लेकर सीरियस थे वहीं, डिंपल फिल्म बॉबी में अपने को एक्टर रहे ऋषि कपूर के प्यार में लट्टू थीं. ऐसे में सवाल उठता है कि डिंपल और राजेश को अपना पहला प्यार क्यों नहीं नसीब हुआ था ? चलिए आपको बताते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राजेश खन्ना, अंजू के साथ शादी करना चाहते थे लेकिन अंजू अपने करियर को लेकर सीरियस थीं और शादी के बंधन में नहीं बंधना चाहती थीं. 

ऋषि कपूर ने डिंपल को दी थी प्यार की निशानी

वहीं, बात डिंपल कपाड़िया की करें तो ऐसा बताया जाता है कि फिल्म बॉबी की शूटिंग के दौरान ऋषि कपूर और डिंपल एक-दूसरे के काफी करीब आ गए थे. यह इन दोनों की डेब्यू फिल्म थी, एक ओर जहां फिल्म चल निकली थी वहीं, यह दोनों भी एक दूसरे को पसंद करने लगे थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऋषि कपूर ने अपने प्यार की निशानी के तौर पर डिंपल को एक अंगूठी तक गिफ्ट की थी. ऋषि और डिंपल शादी भी करना चाहते थे और यह बात ऋषि कपूर ने अपने पिता राज कपूर को बताई थी. हालांकि, राज कपूर साहब नहीं चाहते थे कि ऋषि कपूर अपनी पहली ही फिल्म की एक्ट्रेस डिंपल से शादी कर लें. 

पिता की बात नहीं टालते थे ऋषि कपूर

इस वजह से राज कपूर ने बेटे ऋषि को डिंपल से शादी करने से रोक दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऋषि कपूर अपने पिता की कही बात को टालते नहीं थे. यही वजह थी कि ऋषि कपूर और डिंपल का रिश्ता शुरू होने से पहले ही टूट गया था. बहरहाल, डिंपल और ऋषि कपूर के बारे में राजेश खन्ना जानते थे. ऐसे में डिंपल से शादी होने से पहले राजेश खन्ना ने वो अंगूठी जो ऋषि ने डिंपल को दी थी उसे समंदर में फिंकवा दिया था.

Trending news