Meena Kumari को इस्तेमाल कर स्टार बने धर्मेंद्र, सक्सेस के बाद काट ली थी एक्ट्रेस से कन्नी!
Advertisement

Meena Kumari को इस्तेमाल कर स्टार बने धर्मेंद्र, सक्सेस के बाद काट ली थी एक्ट्रेस से कन्नी!

Meena Kumari Affair: मीना कुमारी ने अपनी जिद के चलते धर्मेंद्र को कई फिल्मों में काम दिलाया. खुद मीना कुमारी ने भी धर्मेंद्र का करियर सँवारने के लिए उनके साथ कई फिल्मों में काम किया जिनमें  मैं भी लड़की हूं, पूर्णिमा, काजल, बहारों की मंजिल जैसी फिल्में शामिल हैं.

Meena Kumari को इस्तेमाल कर स्टार बने धर्मेंद्र, सक्सेस के बाद काट ली थी एक्ट्रेस से कन्नी!

Dharmendra Meena Kumari Love Affair: धर्मेंद्र (Dharmendra) किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. उन्होंने बॉलीवुड में दशकों तक अपनी एक्टिंग और टैलेंट के दम पर राज किया है. धर्मेंद्र को आज भी हीमैन के तौर जाना चाहता है और अपने जमाने में वो मोस्ट हैंडसम हंक के तौर पर पहचाने जाते थे हालांकि फिल्म इंडस्ट्री में जगह बनाना उनके लिए बिलकुल आसान नहीं था. धर्मेंद्र को फिल्मों में मौका दिलाने और उन्हें स्थापित करने का पूरा क्रेडिट मीना कुमारी को जाता है. दरअसल, जब धर्मेंद्र फिल्मों में आए थे तो मीना कुमारी (Meena Kumari) बॉलीवुड में स्थापित एक्ट्रेस थीं और उनका काफी बोलबाला था. उनकी कही बात को फिल्ममेकर्स बिलकुल नहीं टालते थे.

मीना कुमारी ने की मदद

यही वजह है कि मीना कुमारी ने अपनी जिद के चलते धर्मेंद्र को कई फिल्मों में काम दिलाया. खुद मीना कुमारी ने भी धर्मेंद्र का करियर सँवारने के लिए उनके साथ कई फिल्मों में काम किया जिनमें  मैं भी लड़की हूं, पूर्णिमा, काजल, फूल और पत्थर, मंझली दीदी, बहारों की मंजिल जैसी फिल्में शामिल हैं. इन फिल्मों के जरिए धर्मेंद्र का करियर तो आगे बढ़ा ही साथ ही वह मीना कुमारी के नजदीक भी आ गए. कुछ समय तक तो दोनों के बीच सबकुछ ठीक चला लेकिन फिल्म फूल और पत्थर की जबरदस्त कामयाबी के बाद कहा जाता है कि धर्मेंद्र पर स्टारडम का भूत सवार हो गया और उन्होंने मीना कुमारी से ही कन्नी काटनी शुरू कर दी.

धर्मेंद्र ने किया मीना को यूज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मीना कुमारी धर्मेंद्र को बहुत चाहती थीं और उनके चक्कर में उन्होंने अपनी शादीशुदा जिंदगी को इग्नोर कर दिया था लेकिन धर्मेंद्र सफलता की सीढ़ी चढ़े तो काम की व्यस्तता के बीच मीना कुमारी को समय नहीं दे पाए और उनके बीच दूरियां बढ़ने लगीं. यहां तक कि मीना कुमारी की जब तबियत खराब हो गई तो भी धर्मेंद्र उन्हें देखने तक नहीं आए. फिल्म लव एंड गॉड की सक्सेस पार्टी में जब मीना पहुंचीं तो धर्मेंद्र ने उन्हें इग्नोर कर दिया जिससे आहत होकर वो पार्टी से ही चली गई थीं. मीडिया रिपोर्ट्स में धर्मेंद्र के बारे में लिखा गया कि उन्होंने बॉलीवुड में सफलता पाने के लिए मीना कुमारी को यूज किया था लेकिन सच क्या है ये तो सिर्फ वही बता सकते हैं. 

Trending news