Deepika Padukone: गिरते स्टारडम के बावजूद दीपिका नहीं लड़खड़ाईं, फिल्मों के अलावा ऐसे करती हैं कमाई
Advertisement

Deepika Padukone: गिरते स्टारडम के बावजूद दीपिका नहीं लड़खड़ाईं, फिल्मों के अलावा ऐसे करती हैं कमाई

Deepika Padukone Birthday: अगर आपके मन में सवाल उठता है कि दीपिका पादुकोण जैसी स्टार अपनी फाइवस्टार लाइफस्टाइल को लगातार फिल्में फ्लॉप होने के बावजूद कैसे मेंटेन करती हैं, तो यहां जानिए. दीपिका की कमाई का जरिया सिर्फ फिल्में नहीं हैं. वह एक बिजनेसवुमन हैं.

 

Deepika Padukone: गिरते स्टारडम के बावजूद दीपिका नहीं लड़खड़ाईं, फिल्मों के अलावा ऐसे करती हैं कमाई

Deepika Padukone Career: दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की सबसे कामयाब स्टार्स में से हैं और सबसे धनवान भी. उन्हें बॉलीवुड की सबसे महंगी स्टार माना जाता है. हालांकि उनकी पिछली तीन फिल्में छपाक, 83 और गहराइयां फ्लॉप रही हैं और दर्शकों ने उन्हें खारिज किया, इसके बावजूद उनकी ब्रांड वेल्यू बरकरार है. रणवीर सिंह से शादी ने भी उन्हें सुर्खियों में बनाए रखा है. वह बॉलीवुड का इंटरनेशनल चेहरा भी हैं. तमाम अंतरराष्ट्रीय ब्रांड के लिए वह विज्ञापन करती हैं और हाल में कतर में हुए विश्वकप फुटबॉल फाइनल में भी ट्रॉफी को स्टेडियम में लाने के लिए उन्हें चुना गया था.

एंडोर्समेंट से अपीयरेंस तक

वास्तव में दीपिका की कमाई सिर्फ फिल्मों से नहीं होती. फिल्में तो वह गिनी-चुनी करती हैं. तमाम प्रोडक्ट्स के एंडोर्समेंट से लेकर अपीयरेंस उनकी कमाई का बड़ा जरिया हैं. इनके अलावा दीपिका ने कई बिजनेस इन्वेस्टमेंट कर रखे हैं और रीयल इस्टेट प्रॉपर्टी में भी उनका बड़ा निवेश है. दीपिका पादुकोण एक फिल्म के लिए 15 से 30 करोड़ रुपये फीस लेती हैं. जैसे आने वाली पठान में उनकी फीस 15 करोड़ रुपये बताई जा रही है. जहां तक एंडोर्समेंट का सवाल है तो वह आज की तारीख में ओजिवा, एक्सिस बैंक, एडिडास और लॉयड समेत तमाम दर्जन भर से ज्यादा ब्रांड्स का चेहरा हैं. इनके लिए सालाना अनुबंध सात से दस करोड़ रुपये के होते हैं. 2022 की रिपोर्टों के मुताबिक दीपिका की कुल संपत्ति 410 करोड़ रुपये की है.

हर साल बढ़ती नेथवर्थ
रिपोर्ट बताती हैं कि दीपका की नेटवर्थ हर साल करीब 15 फीसदी बढ़ती है. उनकी मासिक आय दो करोड़ रुपये से अधिक है और सब मिलाकर उनकी वार्षिक आय फिलहाल 40 करोड़ रुपये बताई जाती है. दीपिका ने सिर्फ निवेश नहीं किए बल्कि वह एक बिजनेसवुमेन की तरह भी काम करती हैं. उन्होंने कई स्टार्टअप में हिस्सेदारी की हुई है, जो उनकी कमाई का बड़ा जरिया हैं. उनके पास अपना फैशन लेबल है, ऑल अबाउट यू. दीपिका की सफलता का बड़ा राज सोशल मीडिया में उनके फॉलोअर हैं, जिनकी वजह से इंस्टाग्राम या ट्विटर पर एक एंडोर्समेंट पोस्ट के उन्हें लाखों रुपये मिलते हैं. इंस्टाग्राम पर उनकी 70.8 मिलियन और ट्विटर पर 27 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर हैं. लगातार तीन फ्लॉप के बाद दीपिका के लिए यह साल अहम है. पठान के बाद वह शाहरुख के साथ ही जवान में नजर आएंगी. इनके अलावा उनकी प्रभास के साथ फिल्म प्रोजेक्ट के भी इस बरस रिलीज हो सकती है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news