Bollywood Stories: कर्ज ने झुकाई थी Amitabh Bachchan की गर्दन, बिग बी को इस एक गलती का भुगतना पड़ा था खामियाजा!
Advertisement

Bollywood Stories: कर्ज ने झुकाई थी Amitabh Bachchan की गर्दन, बिग बी को इस एक गलती का भुगतना पड़ा था खामियाजा!

Amitabh Bachchan Career: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के एक गलत फैसले ने उन्हें पाई-पाई के लिए मोहताज कर दिया था. फिर एक फिल्म ने अमिताभ बच्चन की जिंदगी को बदल दिया.

अमिताभ बच्चन

Amitabh Bachchan Life Struggle: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Movies) आज किसी पहचान के मोहताज नही हैं. 80 के दशक से लेकर आज तक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) नाम का डंका बजता है, लेकिन किसी की शख्स की जिंदगी में समय एक जैसा हमेशा नहीं रहता है ऐसा ही अमिताभ बच्चन के साथ भी हुआ. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Career) को उनके एक फैसले ने अर्श से फर्श पर पटक दिया था.

इस फैसले ने  Amitabh Bachchan को किया था बर्बाद! 

दरअसल, अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Company) ने एक कंपनी बनाई थी जिसे ABCL नाम दिया. इस कंपनी को लेकर अमिताभ ने सपने तो बड़-बड़े देखे, प्रोडक्शन से लेकर डिस्ट्रीब्यूशन और इवेंट मैनजमेंट कंपनी पर ज्यादा दिन चल नहीं सकी और इसका बंटाधार हो गया. कंपनी के गर्त में जाते-जाते अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Hit Movies) के हाथों से 5 प्रोजेक्ट भी निकल गए. 

इस शो ने बिगाड़ी Amitabh की हालत 

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Comapny Miss World Competition) ने डूबती कंपनी को सहारा देने के लिए मिस वर्ल्ड का आयोजन अपने हाथों में ले लिया. मिस वर्ल्ड का शो भी उस साल कुछ कमाल नहीं रहा, जितनी उम्मीदें थीं. मिस वर्ल्ड शो के बाद अमिताभ बच्चन कर्ज में घुटनों तक डूब गए थे. अमिताभ बच्चन के पास इतना पैसा नहीं था कि वर्क्स को पेमेंट कर सकें. 

फिर इस फिल्म ने पलटी किस्मत 

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Movies and Tv Shows) ने एक पुराने इंटरव्यू में अपने पुराने जख्मों पर मरहम लगाते हुए मुश्किल दिनों का जिक्र किया था. अमिातभ बच्चन ने बताया था कि उन्हें उस दौर में काम की बहुत जरूरत थी, क्योंकि उनका सबकुछ डूब रहा था... तब अमिताभ यश चोपड़ा के पास गए और एक फिल्म के लिए रोल मांगा, यश चोपड़ा ने भी बिग बी को मायूस नहीं किया और 'मोहब्बतें' फिल्म अमिताभ को मिल गई. इस फिल्म ने अमिताभ बच्चन को एक बार फिर हौसला मिला और वह काम के लिए फिर से जुट गए. इस फिल्म के बाद अमिताभ बच्चन एक बार फिर सफलता की सीढ़ी पर चढ़ना शुरू हो गए.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news