स्कूल ड्रेस में पहला ऑडिशन देने पहुंच गई थीं Alia Bhatt, सिद्धार्थ मल्होत्रा ने चौंक कर पूछ लिया था ऐसा सवाल
Advertisement

स्कूल ड्रेस में पहला ऑडिशन देने पहुंच गई थीं Alia Bhatt, सिद्धार्थ मल्होत्रा ने चौंक कर पूछ लिया था ऐसा सवाल

Alia Bhatt Life Facts: आलिया भट्ट को फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर तब मिली थी जब वो स्कूल स पासआउट ही हुई थीं. फिल्म के ऑडिशन में तो वह स्कूल ड्रेस पहनकर ही पहुंच गई थीं और करण जौहर ने उनके सामने एक शर्त भी रख दी थी. 

स्कूल ड्रेस में पहला ऑडिशन देने पहुंच गई थीं Alia Bhatt, सिद्धार्थ मल्होत्रा ने चौंक कर पूछ लिया था ऐसा सवाल

Alia Bhatt Birthday: आलिया भट्ट (Alia Bhatt) आज अपना 30वां जन्मदिन मना रही हैं. आलिया बचपन से ही हीरोइन बनना चाहती थीं. उन्हें बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट पहली फिल्म संघर्ष मिली. इसके बाद आलिया जीना इसी का नाम है शो में पिता महेश भट्ट के साथ पहुंची. जब उनसे पूछा गया कि वो क्या बनना चाहती हैं तो जवाब मिला हीरोइन. 9 साल की उम्र में आलिया ने ब्लैक फिल्म का ऑडीशन दिया, लेकिन रिजेक्ट हो गईं.

स्टूडेंट ऑफ द ईयर से किया था डेब्यू

दो साल बाद जब संजय लीला भंसाली 12 साल की आलिया और रणबीर कपूर के साथ बालिका वधु फिल्म बनाना चाहते थे, लेकिन फिल्म बंद हो गई. जब आलिया को पता चला कि करण चौहर एक फ्रेश चेहरे की तलाश में हैं तो वो स्कूल से सीधे ऑडीशन देने धर्मा प्रोडक्शन के ऑफिस पहुंचीं. उन्हें स्कूल यूनिफॉर्म में ऑडिशन पर देखकर सिद्धार्थ मल्होत्रा चौंक गए थे और करण जौहर से पूछा था-क्या आप श्योर हैं कि ये लड़की हीरोइन बनेगी? 500 लड़कियों के साथ ऑडीशन दिया और सेलेक्ट हो गईं, लेकिन इस शर्त पर कि उन्हें 16 किलो वजन घटना होगा. वो फिल्म थी 2012 की स्टूडेंट ऑफ द ईयर.

15 करोड़ है फीस

जब आलिया ने कॉफी विद करण में पृथ्वीराज चौहान को भारत का प्रेसिडेंट कहा तो उनका खूब मजाक बना. हालांकि बदलते साल के साथ आलिया ने हाइवे, उड़ता पंजाब, राजी, गंगूबाई काठियावाड़ी और डार्लिंग्स जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम खुदको टॉप एक्ट्रेसेस के बीच ला खड़ा किया. आलिया की जिंदगी फिल्मों के अलावा जिंदगी के बोल्ड फैसलों के भी नाम रही. 2022 में आलिया ने 9 साल की उम्र से रहे क्रश रणबीर कपूर से शादी करने और करियर के पीक पर मां बनने का बोल्ड डिसीजन लिया.  2022 की फिल्म डार्लिंग्स से आलिया प्रोडक्शन में कदम रख चुकी हैं, वहीं 2020 से ये क्लोदिंग बिजनेस में भी हैं. हर फिल्म के लिए आलिया 15-20 करोड़ रुपए चार्ज कर हाईएस्ट पेड बॉलीवुड एक्ट्रेस में से एक हैं. 

Trending news