South Remake: फ्लॉप पर फ्लॉप देकर भी नहीं भरा बॉलीवुड का पेट; ये हैं वो 10 रीमेक, जिनका हो रहा वेट
Advertisement

South Remake: फ्लॉप पर फ्लॉप देकर भी नहीं भरा बॉलीवुड का पेट; ये हैं वो 10 रीमेक, जिनका हो रहा वेट

Bollywood Remake Films: बॉलीवुड के निर्माता-निर्देशक-एक्टर रीमेक फिल्मों के फ्लॉप होने से कोई सबक सीख रहे हैं, ऐसा नहीं लगता. ओरीजनल कंटेंट को ढूंढने के बजाय वह अब भी कॉपी-पेस्ट और नकल में ही अपने लिए सहारा ढूंढ रहे हैं. आने वाले समय में 10 ऐसी बड़ी फिल्में हैं, जो ओरीजनल नहीं बल्कि रीमेक होंगी.

 

South Remake: फ्लॉप पर फ्लॉप देकर भी नहीं भरा बॉलीवुड का पेट; ये हैं वो 10 रीमेक, जिनका हो रहा वेट

Upcoming Bollywood Remake Films: अक्षय कुमार और इमरान हाशमी की मलयालम से हिंदी में रीमेक हुई सेल्फी दो दिन में साढ़े छह करोड़ भी नहीं कमा पाई. पिछले साल सिर्फ दृश्यम 2 चल पाई थी, उसकी तमाम अलग-अलग वजहें थीं. बॉलीवुड के लिए रीमेक फिल्में बर्बाद की वजह बन रही हैं. ओरीजनल कंटेंट गायब हो रहा है और दर्शक रीमेक फिल्मों से सीधे-सीधे दूर हो रहे हैं. इसके बावजूद निर्माता-निर्देशक अपनी आंखें खोलने को तैयार नहीं हैं और एक के बाद एक रीमेक फिल्में बनाने की तैयारी में हैं. यूं तो कई साउथ, मराठी और यूरोपीय  फिल्मों के रीमेक की खबरें हैं, परंतु एक नजर डालते हैं साउथ की टॉप 10 फिल्मों पर जिन्हें सितारों के साथ रीमेक की तैयारियां हैं.

1. कैथीः निर्देशक लोकेश कनगराज की तमिल एक्शन फिल्म कैथी का हिंदी रीमेक अगले महीने 30 तारीख को रिलीज होगा. अजय इसके लीड हीरो और डायरेक्टर हैं. अजय की मलयालम रीमेक दृश्यम 2 चली थी. बॉलीवुड को इससे भी बहुत उम्मीद है.

2. थडमः आदित्य रॉय कपूर और मृणाल ठाकुर की मर्डर थ्रिलर गुमराह, 2019 की तमिल हिट थडम का हिंदी रीमेक है. आदित्य रॉय कपूर डबल रोल में दिखेंगे. फिल्म सात अप्रैल को बड़े पर्दे पर आएगी.

3. वीरमः सलमान खान की आने वाली एक्शन-कॉमेडी किसी का भाई किसी की जान, 2014 की तमिल फिल्म वीरम की ऑफीशियल रीमेक है. फिल्म में वेंकटेश, पूजा हेगड़े, जगपति बाबू, जस्सी गिल, भूमिका चावला भी दिखेंगी. निर्देशन फरहाद सामजी ने किया है. फिल्म 21 अप्रैल को रिलीज होगी.

4. सोरारई पोटरूः यह देश की सबसे किफायती डेक्कन एयरलाइन शुरू करने वाले जीआर गोपीनाथ की बायोपिक है. मूल तमिल फिल्म की निर्देशक, सुधा कोंगारा ही हिंदी रीमेक का भी निर्देशन कर रही हैं. फिलहाल फिल्म का टाइटल उड़ान रखा गया है. अक्षय कुमार की फिर इस रीमेक में कड़ी परीक्षा होगी. उनके साथ परेश रावल और राधिका मदान भी हैं.

5. अन्नियनः 2005 की तमिल ब्लॉकबस्टर अन्नियन के हिंदी रीमेक में रणवीर सिंह होंगे. निर्देशन करेंगे एस. शंकर. इस तमिल साइकोलॉजिकल एक्शन थ्रिलर में विक्रम और साधा थे. इसने छह राज्य पुरस्कार, एक राष्ट्रीय पुरस्कार और आठ फिल्मफेयर पुरस्कार जीते थे.

6. द ग्रेट इंडियन किचनः निर्देशक आरती कदव के 2021 के मलयालम ड्रामा द ग्रेट इंडियन किचन में ऐसी दुल्हन की कहानी थी, जो शादी के बाद पति और ससुराल के सभी लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करती है. निर्माता हरमन बावेजा फिल्म को हिंदी में ला रहे हैं. फिल्म दंगल की स्टार सान्या मल्होत्रा  टाइटल रोल में दिखेंगी.

7. मास्टरः दलपति विजय और विजय सेतुपति स्टारर मास्टर 2021 की सबसे सफल तमिल फिल्मों में थी. निर्माता मुराद खेतानी ने इसके हिंदी रीमेक के अधिकार खरीदे हैं. सलमान खान से लीड रोल के लिए बातचीत चल रही है.

8. यू-टर्नः 2016 की इस कन्नड़ फिल्म का तमिल में रीमेक हो चुका है. यह एक सुपर नेचुरल थ्रिलर है. हिंदी में इसे एकता कपूर बना रही हैं. घोषणा को डेढ़ साल से ज्यादा हो गया है. अलाया एफ फिल्म में एक पत्रकार के रूप में दिखेंगी.

9. नंदीः यह तेलुगु कोर्ट रूम ड्रामा 2021 में हिट था. इसका निर्माण और निर्देशन विजय कनकमेडला ने किया था. इसके हिंदी रीमेक के अधिकार निर्माता दिल राजू ने खरीदे हैं. लीड रोल अजय देवगन निभाएंगे.

10. कोमलीः यह तमिल कॉमेडी-ड्रामा है. कहानी ऐसे आदमी की है, जो 16 साल बाद कोमा से बाहर आया है और बदली हुई दुनाय से तालमेल बैठाने का प्रयास कर रहा है. बोनी कपूर फिल्म हिंदी में प्रोड्यूस करेंगे. उनके बेटे अर्जुन कपूर हीरो होंगे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news