Zee News Select: एजुकेशन और जॉब की बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 17 October 2022
Advertisement

Zee News Select: एजुकेशन और जॉब की बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 17 October 2022

Zee News Select | 17 October 2022: पुलिस में भर्ती का इंतजार कर रहे थे तो आपके लिए गुड न्यूज है.  कर्नाटक राज्य पुलिस भर्ती बोड ने सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है.

Zee News Select: एजुकेशन और जॉब की बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 17 October 2022

Police Constable के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ये रहीं पूरी डिटेल | Click here to Read
पुलिस में भर्ती का इंतजार कर रहे थे तो आपके लिए गुड न्यूज है.  कर्नाटक राज्य पुलिस भर्ती बोड ने सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कर्नाटक के पुलिस विभाग में कांस्टेबल की खाली पदों पर भर्ती की जाएगी. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ksp.gov.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं. यहां आवेदन की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2022 है.

कॉलेज के बाद इंटर्नशिप में मिला किसी CEO से भी ज्यादा पैकेज! आप खुद चेक कर लीजिए | Click here to Read
मैनेजमेंट या इंजीनियरिंग समेत कई तरह के कोर्सज को करने के बाद इंटर्नशिप करनी होती है. कई कोर्सेज में तो यह जरूरी होता है कि आपको अपनी पढ़ाई के दौरान इंटर्नशिप करनी होगी तभी डिग्री या डिप्लोमा दिया जाएगा. हालांकि इंटर्नशिप के लिए स्टूडेंट्स को खुद ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है कॉलेज ही कंपनियों से कॉन्टेक्ट करके अपने स्टूडेंट्स को इंटर्नशिप का इंतजाम कर देते हैं. ज्यादातर कंपनियां इंटर्नशिप के दौरान स्टूडेंट्स को कोई भत्ता नहीं देती हैं वह सिर्फ सर्टिफिकेट देती हैं. 

नवोदय विद्यालय में क्लास 6 में दिलाना है बच्चे को एडमिशन, कर लीजिए ये चीजें तैयार | Click here to Read
नवोदय विद्यालय क्लास 6 एडमिशन 2023 (Navodaya Class 6 Admission 2023) के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा (JNVST) अप्रैल 2023 में आयोजित किए जाने की उम्मीद है. नवोदय विद्यालय क्लास 6 प्रवेश परीक्षा पूरे देश में सभी जवाहर नवोदय विद्यालयों के लिए एक चरण में आयोजित की जाएगी. एनवीएस प्रवेश कक्षा 6 परीक्षा परिणाम (NVS admission class 6 exam result) जून 2023 तक घोषित किए जाने की उम्मीद है. उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल से रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे.

आपके पास है सिर्फ इतनी योग्यता तो तुरंत कर दीजिए आवेदन, 140000 रुपये तक मिलेगी सैलरी | Click here to Read
हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (एचसीएल), एक मिनीरत्न (श्रेणी I), जिसे भारत सरकार के उद्यम के रूप में शामिल किया गया है, ने विभिन्न विषयों / संवर्गों में स्नातक अभियंता प्रशिक्षु की भर्ती के लिए रोजगार समाचार (15 से 21 अक्टूबर) 2022 में अधिसूचना प्रकाशित की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 31 अक्टूबर 2022 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं.

मॉडलिंग छोड़ 10 महीने की ऐसे तैयारी, आ गई 93वीं रैंक और बन गईं IAS | Click here to Read
कहा जाता है कि आईएएस पीसीएस की परीक्षा को पास करने के लिए लोग कड़ी मेहनत करते हैं, घंटों पढ़ाई करते हैं. इतिहास में कई ऐसे लोग भी आईएएस बने, जो पहले से सम्मानित नौकरियों में थे. अपनी ऊंची पोस्ट, लाखों की सैलरी छोड़कर उन्होंने आईएएस बनने के लिए तैयारी शुरू की और सफलता हासिल की.

IAS-IPS का वो गांव जहां केवल 75 घर हैं जिनसे बने 47 अफसर | Click here to Read
जौनपुर जिले के गद्दीपुर के माधोपट्टी गांव की मिट्टी प्रशासनिक अधिकारी पैदा करती है. इस गांव में महज 75 घर हैं, जिनमें से अब तक 47 आईएएस, आईपीएस और आईएफएस अधिकारी निकले हैं. यह सभी सीएम, पीएमओ से लेकर विदेशों तक में कार्यरत हैं. इस गांव में एक परिवार ऐसा भी है, जिसके पांच भाइयों ने आईएएस की परीक्षा पास की है. ग्रामीणों के मुताबिक 1952 में इंदू प्रकाश सिंह ने यूपीएससी में दूसरी रैंक हासिल की थी. इंदू फ्रांस समेत दुनिया के कई देशों में भारत के राजदूत रहे हैं.

IAS-IPS की ये जोड़ी सोशल मीडिया पर खूब हो फेमस, तगड़ी फैन फॉलोइंग | Click here to Read
देश में ऐसे कई आईएएस आईपीएस हैं जिनकी सोशल मीडिया पर खूब फैन फॉलोइंग है लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक IAS-IPS की जोड़ी तेजी से वायरल हो रही है. IAS सौम्या शर्मा और IPS अर्चित चंदक एक साथ तस्वीरों में नजर आ रहे हैं. इस पति-पत्नी की जोड़ी को सोशल मीडिया पर खूब पंसद किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर इनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news