Zee News Select: एजुकेशन और जॉब की बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 05 October 2022
Advertisement

Zee News Select: एजुकेशन और जॉब की बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 05 October 2022

Zee News Select | 05 October 2022: उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड, UPPCL में टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. वहीं उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 19 अक्टूबर तक का समय दिया गया है. 

Zee News Select: एजुकेशन और जॉब की बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 05 October 2022

Tina Dabi IAS: टीना डाबी ही नहीं इस आईएएस अफसर ने भी की है दूसरी शादी, इस जिला की हैं डीएम | Click here to Read
आईएएस की सक्सेस स्टोरीज वास्तव में प्रेरणादायक हैं. धैर्य और दृढ़ संकल्प की ऐसी कहानियों को पढ़ना हमें अपने चुने हुए क्षेत्र में सफलता की खोज में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित कर सकता है. ऐसी ही एक कहानी है आईएएस टॉपर डॉ. रेनू राज की. 2014 की सिविल सेवा परीक्षा में डॉ. रेनू ने दूसरी रैंक हासिल की थी.

इंजीनियरिंग में नहीं आया मजा! 8-10 घंटे पढ़ाई करके सिमी ऐसे बनीं IAS अफसर | Click here to Read
संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) परीक्षा देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक है और इसे क्रैक करने के लिए बहुत आत्मविश्वास की जरूरत होती है. आज हम आपको ओडिशा की सिमी करण के बारे में बताएंगे जिन्होंने 2019 सिविल सेवा परीक्षा में सफलता पाई.

Sarkari Naukri 2022: आपने की है ये वाली पढ़ाई तो बिजली विभाग में निकली हैं सरकारी नौकरी, तुरंत कर दीजिए अप्लाई | Click here to Read
उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड, UPPCL में टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 27 सितंबर से शुरू हो गई है. वहीं उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 19 अक्टूबर तक का समय दिया गया है. योग्य उम्मीदवार UPPCL की आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in पर जाकर अपना आवेदन जमा कर सकते हैं.

'इंडियन' फिल्म में सनी देओल के रोल से इंस्पायर होकर बने IPS, छोड़ दीं 4 सरकारी नौकरी | Click here to Read
जब किसी काम को करने की ठान ली जाए तो फिर कितनी ही बाधाएं क्यों न आ जाएं आप किसी से पीछे नहीं हटते. आपके अंदर उस काम को करने का जूनून होता है. आज हम आपको एक ऐसी ही सक्सेस स्टोरी बता रहे हैं जिसमें आईपीएस मनोज रावत ने तय कर लिया था कि उनको आईपीएस बनना है. इसके लिए उन्होंने 4 सरकारी नौकरियां छोड़ दीं. IPS मनोज रावत राजस्थान के जयपुर के एक गांव श्यामपुरा के रहने वाले हैं. 

आंखों की रोशनी गई! UPSC में ऐसे आई 7वीं रैंक; मां ने जताई थी पेपर लिखने की इच्छा | Click here to Read
सिविल सेवा परीक्षा को भारत में सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक माना जाता है. परीक्षा का उद्देश्य देश में कुछ जरूरी नौकरियों के लिए योग्य, समझदार और जिम्मेदार उम्मीदवारों का चयन करना है. हर साल लाखों उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होते हैं. चयनित होने के लिए, उम्मीदवारों को प्रीलिम्स, मेन्स और इंटरव्यू राउंड क्लीयर करने होंगे. आज हम बात कर रहे हैं ऑल इंडिया रैंक 7 धारक सम्यक जैन की. सम्यक की जर्नी निश्चित रूप से उम्मीदवारों को ईमानदारी और समर्पण के साथ तैयारी करने के लिए प्रेरित करेगी.

UPSSSC PET 2022: उत्तर प्रदेश PET परीक्षा की घड़ी आ गई है नजदीक, ये टिप्स अपनाकर सेलेक्शन कर लें पक्का! | Click here to Read
पढ़ाई तो सभी करते हैं लेकिन सफल कम ही लोग हो पाते हैं. इसकी वजह है परीक्षा की तैयारी का तरीका. हर एक व्यक्ति की पढ़ाई का तरीका अलग होता है. अगर परीक्षा से पहले सही तरीके से प्लानिंग कर ली जाए तो परीक्षा मुश्किल नहीं होती है. आइए जानते हैं इस परीक्षा में सिलेक्शन के लिए किन टिप्स को फॉलो करना चाहिए, जिससे अच्छा स्कोर कर सकें. 

IT Sector Job: 2025 तक 22 लाख IT प्रोफेशनल छोड़ेंगे नौकरी, युवाओं के लिए अवसर! | Click here to Read
भारत में आईटी सेक्टर की कंपनियां (IT Sector) दिनोंदिन बढ़ोतरी कर रही हैं. वहीं इसी सेक्‍टर में घटती प्रोफेशनल्स की संख्या आईटी कंपनियों के लिए सिर दर्द बनी हुई है. इस समस्या को कोई समाधान नजर नहीं आ रहा है. हाल ही में एक रिपोर्ट के मुताबिक, देश में इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एंड बिजनेस प्रोसेस मैनेजमेंट (IT-BPM) के क्षेत्र में नौकरी छोड़ने वालों की संख्या में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news