RPSC Answer Key 2022: आरपीएससी ने जारी की इन कैंडिडेट्स की आंसर की, इस तारीख तक नंबर बढ़वाने का है ऑप्शन
Advertisement

RPSC Answer Key 2022: आरपीएससी ने जारी की इन कैंडिडेट्स की आंसर की, इस तारीख तक नंबर बढ़वाने का है ऑप्शन

RPSC Lecturer Answer Key: कैंडिडेट्स केवल ऑनलाइन माध्यम से ही अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. इसके लिए 30 तारीख से आपत्ति दर्ज करा सकते. आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख 2 दिसंबर 2022 है.

RPSC Answer Key 2022: आरपीएससी ने जारी की इन कैंडिडेट्स की आंसर की,  इस तारीख तक नंबर बढ़वाने का है ऑप्शन

RPSC 1st Grade Answer Key: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने स्कूल लेक्चरर (स्कूल एजुकेशन) एग्जाम 2022 के पद के लिए मॉडल आंसर की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी है. जिन कैंडिडेट्स ने स्कूल लेक्चरर (पॉलिटिकल साइंस, पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन) के पद के लिए आवेदन किया था वह लेक्चरर आंसर की 2022 Rajasthan Public Service Commission (RPSC) की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं. आप पॉलिटिकल साइंस, पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन पद के लिए आरपीएससी स्कूल लेक्चरर आंसर की 2022 यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं.

आरपीएससी ने स्कूल लेक्चरर (स्कूल एजुकेशन) परीक्षा 2022 (राजनीति विज्ञान, लोक प्रशासन) (ग्रुप-सी) पदों के लिए लिखित परीक्षा 11 से 21 अक्टूबर 2022 तक आयोजित की थी. अब आयोग ने इस परीक्षा के लिए मॉडल आंसर की को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है. आप स्कूल लेक्चरर (स्कूल शिक्षा) परीक्षा 2022 (राजनीति विज्ञान, लोक प्रशासन) के लिए आंसर की का पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं और यदि कोई हो तो अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं.

कैंडिडेट्स केवल ऑनलाइन माध्यम से ही अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. इसके लिए 30 तारीख से आपत्ति दर्ज करा सकते. आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख 2 दिसंबर 2022 है. आपको इसके लिए आधिकारिक वेबासाइट पर जाकर अपनी डिटेल्स डालकर लॉगिन करना होगा. इस बात का ध्यान रखें कि आपत्ति दर्ज कराने के लिए एक सवाल के लिए 100 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी.

How to Download RPSC School Lecturer Answer Key 2022

  • RPSC आंसर की चेक करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं. 

  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको Press Note regarding Online Objections for School Lecturer (School Edu.) Exam 2022 (Political Science, Public Administration) का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें. 

  • होम पेज पर मौजूद अलग अलग सब्जेक्ट यानी पॉलिटिकल साइंस, पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन के लिए संबंधित आंसर की लिंक पर क्लिक करें.

  • अब आप लिंक पर क्लिक करके आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं और प्रिंट आउट भी ले सकते हैं.

 पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news