NEET PG 2022: क्या आगे बढ़ेगी NEET की परीक्षा? IMA ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखी चिट्ठी
Advertisement

NEET PG 2022: क्या आगे बढ़ेगी NEET की परीक्षा? IMA ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखी चिट्ठी

Postpone NEET PG 2022: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) को चिट्ठी लिखकर NEET परीक्षा आगे बढाने की गुजारिश की. इस परीक्षा को आगे बढ़ाने की लंबे समय से मांग चल रही है.

NEET PG 2022: क्या आगे बढ़ेगी NEET की परीक्षा? IMA ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखी चिट्ठी

NEET-PG Exam 2022: नीट परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए जरूरी खबर है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) को एक चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में मेडिकल एसोसिएशन ने NEET-PG परीक्षा की तारीखों में बदलाव करने का अनुरोध किया है. ये परीक्षा 21 मई को होने वाली है. 

परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाने की मांग

बता दें कि परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाने के लिए छात्र लगातार मांग कर रहे हैं. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के मुताबिक पिछली परीक्षा 2 सितंबर 2021 को होनी थी. लेकिन वो अपने तय समय से 5 महीने की देरी से हुई. इसी तरह परीक्षा की काउंसलिंग अक्टूबर की जगह जनवरी 2022 में हुई, क्योंकि तब नीट परीक्षा से जुड़ा आरक्षण का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा था, जिसकी वजह से पिछली बार की परीक्षा और काउंसलिंग दोनों में देरी हुई.

IMA ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखी चिट्ठी

IMA ने अपनी चिट्ठी में यह भी साफ किया कि जनवरी फरवरी 2022 में शुरू हुई काउंसलिंग अभी तक जारी है, जो मई के दूसरे हफ्ते तक खत्म होगी कुछ राज्यों में तो यह काउंसलिंग पूरे मई के महीने जारी रह सकती है. ऐसे में 21 मई को नीट पीजी की परीक्षा के लिए बैठना और उसकी तैयारी करना संभव नहीं है. इसीलिए इस परीक्षा को की तारीख को आगे बढ़ा दिया जाए.

IMA ने परीक्षा आगे बढ़ाने के दिए ये तर्क

इसी तरह बहुत सारे इंटर्न की ड्यूटी कोविड-19 वॉर्ड में लगी थी. यह ड्यूटी काफी लंबी चली, जिसकी वजह से इंटर्न नीट पीजी की परीक्षा की तैयारी नहीं कर पाए हैं. देश के हालात को समझते हुए बहुत से इंटर्न्स ने अपनी ट्रेनिंग और सेवाएं अस्पतालों में जारी रखी. इस मुश्किल को देखते हुए भी नीट पीजी की परीक्षा की तारीख आगे बढ़ा दी जानी चाहिए.कर

LIVE TV

Trending news