Sarkari Naukri: 10 वीं के बाद सरकारी नौकरी, ये रहीं पात्रताएं, सैलरी और दूसरी डिटेल
Advertisement

Sarkari Naukri: 10 वीं के बाद सरकारी नौकरी, ये रहीं पात्रताएं, सैलरी और दूसरी डिटेल

Sarkari Naukri: 10वीं पास सरकारी नौकरी के लिए सरकार के पास कई विकल्प मौजूद हैं. 10वीं पास के लिए कई सरकारी क्षेत्र हैं जो बेहतरीन अवसर प्रदान करते हैं.

Sarkari Naukri: 10 वीं के बाद सरकारी नौकरी, ये रहीं पात्रताएं, सैलरी और दूसरी डिटेल

State Public Service Commissions: प्रत्येक उम्मीदवार एक सफल भविष्य और एक स्थिर जीवन की आशा करता है. उनमें से कई सरकारी सेक्टर में जाने का प्रयास करते हैं. 10वीं पास सरकारी नौकरी के लिए सरकार के पास कई विकल्प मौजूद हैं. 10वीं पास के लिए कई सरकारी क्षेत्र हैं जो बेहतरीन अवसर प्रदान करते हैं. कुछ उद्योगों में रेलवे, एसएससी, बैंकिंग और पुलिस शामिल हैं. उम्मीदवार 10वीं क्लास पास करने के बाद सरकारी नौकरी सिक्योर कर सकते हैं और भविष्य की प्लानिंग बना सकते हैं.

10वीं पास छात्रों के लिए कई पद उपलब्ध कराए गए हैं. आप कुछ संगठनों द्वारा दी जाने वाली भर्ती परीक्षाओं को लेकर 10वीं कक्षा पास करने के बाद सरकारी पद प्राप्त कर सकते हैं.

सीमा सुरक्षा बल ने कॉन्स्टेबल  (ट्रेड्समैन) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए 10वीं पास कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं. 

चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (CTU) ने बस कंडक्टर और हैवी बस ड्राइवर के पदों पर भर्ती (CTU Recruitment 2023) के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. योग्य उम्मीदवार CTU की आधिकारिक वेबसाइट ctu.chdadmnrectt.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में 177 पदों को भरा जाएगा. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 16 मार्च को शुरू हुई थी और 10 अप्रैल, 2023 को खत्म होगी. बस ड्राइवर के पद पर आवेदन करने के लिए 10वीं पास कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं.

RBI में नौकरी
आरबीआई में 10वीं पास के लिए भर्ती निकली हैं. इसके लिए कैंडिडेट्स ने RBI की आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. कैंडिडेट्स द्वारा अपने भरे हुए आवेदन फॉर्म और अन्य डॉक्यूमेंट्स को भेजने की आखिरी तारीख 10 अप्रैल, 2023 तक है.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news