Cheapest Law colleges of India: एक स्मार्टवॉच से भी कम है इन लॉ के कॉलेजों की सालभर की फीस
Advertisement

Cheapest Law colleges of India: एक स्मार्टवॉच से भी कम है इन लॉ के कॉलेजों की सालभर की फीस

 Best Colleges of India: यहां दी गई लिस्ट में सरकारी कॉलेज और यूनिवर्सिटीज शामिल हैं, जिनसे आप सस्ते में अच्छी एजुकेशन पा सकते हैं. 

Cheapest Law colleges of India:  एक स्मार्टवॉच से भी कम है इन लॉ के कॉलेजों की सालभर की फीस

Law Education:अच्छी एजुकेशन की जब बात आती है तो सबसे पहले देखा जाता है कि जहां आप पढ़ाई करना चाहते हैं वहां की फीस कितनी है. क्योंकि अब ऐसा लगने लगा है कि अच्छी एजुकेशन में ज्यादा फीस. आज हम आपको ऐसे ही कुछ लॉ के कॉलेजों के बारे में बता रहे हैं जिनकी फीस एक स्मार्टवॉच के बराबर या फिर उससे भी कम है. तो चलिए जानते हैं कि कानून की पढ़ाई के किस कॉलेज की फीस कितनी है. 

फैकल्टी ऑफ लॉ , बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (Faculty of Law, Banaras Hindu University)

यह सरकारी यूनिवर्सिटी है. यहां LLB की सालाना फीस करीब 6,846 रुपये है. बीएचयू लॉ, फैकल्टी ऑफ लॉ, बनारस हिंदू विश्वविद्यालय की स्थापना 1922 में हुई थी. बीएचयू से लॉ में ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन और डॉक्टरेट कोर्स कर सकते हैं.

फैकल्टी ऑफ लॉ , यूनिवर्सिटी ऑफ दिल्ली (Faculty of Law, University of Delhi)
यह भी सरकारी यूनिवर्सिटी  है. यहां की LLB की सालाना फीस 11,384 रुपए है. और LLM की फीस 11,037 सालाना है. यहां LLB में एडमिशन ग्रेजुएट स्टूडेंट्स का DUET एंट्रेंस क्लियर करने के बाद होता है.

किशनचंद चेलाराम लॉ कॉलेज (Kishinchand Chellaram Law College)
यह मुंबई यूनिवर्सिटी से एफिलिएटेड है. यह बैचलर ऑफ लॉ (एलएलबी) समेत कानून के कई कोर्स ऑफर करता है. किशनचंद चेलाराम लॉ कॉलेज में लॉ कोर्स की फीस 20,650 रुपये है.

माणिकचंद पहाड़े लॉ कॉलेज (Manikchand Pahade Law College)
एक सरकारी कॉलेज है. यह कई डिप्लोमा, यूजी और पीजी लेवल के कोर्स जैसे एलएलबी, एलएलएम आदि ऑफर करता है. यहां की सालान फीस 16,495 रुपये है.

अहमदनगर जिल्हा मराठा विद्या प्रसारक समाज का नया लॉ कॉलेज (Ahmednagar Jilha Maratha Vidya Prasarak Samaj's New Law College) बीए एलएलबी, एलएलबी और एलएलएम जैसे कानून की पढ़ाई के कोर्स ऑफर करता है. यहां की सालान फीस 14,232 रुपये है.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news