Vande Bharat Express: वंदे भारत को लेकर अश्विनी वैष्णव का बड़ा फैसला, अब यात्रियों को मिलेगा फ्लाइट जैसी ये सुविधा
Advertisement

Vande Bharat Express: वंदे भारत को लेकर अश्विनी वैष्णव का बड़ा फैसला, अब यात्रियों को मिलेगा फ्लाइट जैसी ये सुविधा

Vande Bharat Express Latest Update: वंदे भारत एक्सप्रेस को लेकर रेलवे, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव हमेशा एक्टिव रहते हैं. उन्होंने सेमी-हाई स्पीड ट्रेन में यात्रियों द्वारा कचरे की कुछ तस्वरों और वीडियो के शेयर करने के बाद तत्काल प्रभावी कदम उठाया है.

Vande Bharat Express: वंदे भारत को लेकर अश्विनी वैष्णव का बड़ा फैसला, अब यात्रियों को मिलेगा फ्लाइट जैसी ये सुविधा

Vande Bharat Express Latest Update: वंदे भारत एक्सप्रेस को लेकर रेलवे, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव हमेशा एक्टिव रहते हैं. उन्होंने सेमी-हाई स्पीड ट्रेन में यात्रियों द्वारा कचरे की कुछ तस्वरों और वीडियो के शेयर करने के बाद तत्काल प्रभावी कदम उठाया है. उन्होंने वंदे भारत ट्रेनों में साफ-सफाई के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए. मंत्री ने फ्लाइट में इस्तेमाल की जाने वाली सफाई प्रक्रिया को लागू करने के महत्व पर जोर दिया. जिसके बाद वंदे भारत में कचरा इकट्ठा करने के लिए फ्लाइट का तरीका तत्काल अपना लिया गया है.

इस बदलाव के बारे में जानकारी देते हुए अश्विनी वैष्णव ने एक वीडियो भी शेयर किया. इस वीडियो में सफाई कर्मचारी फ्लाइट की तरह कचरे का बैग पूरे कोच में लेकर घूमता हुआ दिखा. इस वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा वंदे भारत में सफाई का सिस्टम चेंज हो गया है. आपका सहयोग अपेक्षित है.

वैष्णव ने ट्वीट में कहा कि वंदे भारत ट्रेनों में सफाई व्यवस्था में बदलाव किया गया है. ट्रेनों में साफ-सफाई बनाए रखने के लिए उन्होंने जनता से सहयोग की अपील भी की. उन्होंने कहा, "वंदे भारत ट्रेनों के लिए सफाई व्यवस्था बदली गई है. आपके सहयोग की उम्मीद है."

इससे पहले कुछ रिपोर्टों में, वंदे भारत ट्रेनों में पड़े कचरे की तस्वीरों को दिखाया गया था. गन्तव्य पर पहुंचने के बाद बिखरे कचरे के साथ भी तस्वीर ट्वीट की गई थी. कुछ इंटरनेट यूजर्स ने रेल मंत्री से मामले में तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह किया था. इससे पहले हाल ही में शुरू की गई सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम वंदे भारत एक्सप्रेस के प्लेट, कप और अन्य कचरे से अटे पड़े होने की खबरें थीं. रेलवे अधिकारियों ने कहा था कि विशाखापत्तनम पहुंचने पर ट्रेन गंदी पाई गई, जबकि हाउसकीपिंग स्टाफ ने नियमित अंतराल पर अपना काम किया.

रेलवे ने यात्रियों से प्रतिष्ठित ट्रेन को साफ रखने और कूड़ा फेंकने के लिए रखे गए कूड़ेदान का इस्तेमाल करने की अपील की थी. वंदे भारत एक्सप्रेस 2.0 विभिन्न बेहतर और विमान जैसे यात्रा अनुभव प्रदान करती है. यह उन्नत अत्याधुनिक सुरक्षा सुविधाओं से लैस है, जिसमें स्वदेशी रूप से विकसित ट्रेन टक्कर बचाव प्रणाली कवच भी शामिल है.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news