Stock Tips : आज इन शेयर पर रखें नजर, करा सकते हैं अच्‍छी कमाई
Advertisement

Stock Tips : आज इन शेयर पर रखें नजर, करा सकते हैं अच्‍छी कमाई

अगर आप शेयर बाजार में न‍िवेश करने का मन बना रहे हैं तो पहले जरूरी है क‍ि आप इससे जुड़ी बारीक‍ियों पर नजर मार लें. साथ ही न‍िवेश से पहले क‍िसी एक्‍सपर्ट की सलाह लेना न भूलें.  

Stock Tips : आज इन शेयर पर रखें नजर, करा सकते हैं अच्‍छी कमाई

नई द‍िल्‍ली : Stock Tips : यूरोपीय बाजारों से म‍िलने वाले मजबूत रुझान और एफएमसीजी व आईटी कंपन‍ियों के शेयर में तेजी के कारण सोमवार (17 जनवरी) को भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) मामूली तेजी के साथ बंद हुआ. सेंसेक्स में शामिल 30 में से 19 शेयर हरे न‍िशान पर रहे, जबकि 11 में नुकसान रहा. यहां हम आपको बता रहे हैं उन शेयरों के बारे में जा आज आपको फायदा करा सकते हैं. साथ ही बताएंगे क‍ि उनमें तेजी की उम्‍मीद क्‍यों की जा रही है?

  1. मंगलवार को इन 3 स्‍टॉक में रह सकती है तेजी
  2. यूरोपीय बाजारों से म‍िलने वाले रुझान से मजबूती
  3. मारुति सुजुकी लॉन्‍च करेगी नए सीएनजी वेर‍िएंट

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki)

वाहन न‍िर्माण में बढ़ रही लागत को पूरा करने के ल‍िए कंपनी ने अपने सभी मॉडल की कीमत में 0.1 प्रतिशत से 4.3 प्रतिशत तक का इजाफा क‍िया है. साथ ही कंपनी की तरफ से सोमवार को स्टाइलिश और अर्बन ऑल-न्यू सेलेरियो के सीएनजी वेरिएंट लॉन्च करने की घोषणा की गई. सोमवार को भी कंपनी का शेयर हरे न‍िशान के साथ बंद हुआ. ऐसे में उम्‍मीद है क‍ि मंगलवार को भी तेजी रहेगी.

ये भी पढ़ें : हर महीने जमा करें 1000 रुपये, इस तरह मिलेगा 2 करोड़ से ज्यादा का फंड!

अल्ट्राटेक सीमेंट (UltraTech Cement)

कंपनी की तरफ से 31 दिसंबर को समाप्त हुई तिमाही के लिए वित्तीय परिणामों की घोषणा कर दी गई है. इस दौरान कंपनी ने न‍िवेशकों को तीसरी त‍िमाही में 1,708 करोड़ रुपये के समेकित लाभ की सूचना दी. यह आंड़ा एक साल पहले की समान अवधि से 7.8 प्रतिशत ज्‍यादा है. लाभ का आंकड़ा बढ़ने से उम्‍मीद है क‍ि मंगलवार को यह शेयर भी हरे न‍िशान के साथ कारोबार करेगा. सोमवार के सत्र में शेयर में 2.66 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें : इस स्‍टॉक ने एक साल में 1 लाख को बना दिया 83 लाख, शेयर में अभी भी है दम!

राजेश एक्सपोर्ट्स (Rajesh Exports)

सोमवार के कारोबारी सत्र में इस शेयर ने जबरदस्‍त र‍िटर्न द‍िया. यह शेयर 83.75 रुपये यानी 9.85 फीसदी की तेजी के साथ 934 रुपये के स्‍तर पर बंद हुआ. सोमवार को इस शेयर में न‍िवेश करने वाले खुश नजर आए. ऐसे में आने वाले कारोबारी सत्र में इस शेयर के और ऊपर जाने की उम्‍मीद है. इसल‍िए नजर बनाए रखें.

डिस्कलेमर : यहां जानकारी केवल सूचना के ल‍िए दी जा रही है. किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से परामर्श अवश्‍य लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news