Stock Market Closing: सेंसेक्स 900 अंक चढ़ा, निफ्टी 17800 के पार हुआ क्लोज, टाइटन के शेयर 6 फीसदी चढ़े
Advertisement

Stock Market Closing: सेंसेक्स 900 अंक चढ़ा, निफ्टी 17800 के पार हुआ क्लोज, टाइटन के शेयर 6 फीसदी चढ़े

Share Market Closing: शेयर बाजार (Stock Market) में आज जोरदार बढ़त देखने को मिली है. हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन बाजार में 900 अंकों से भी ज्यादा की तेजी देखने को मिली है.सेंसेक्स-निफ्टी में शानदार खरीदारी देखने को मिल रही है. 

Stock Market Closing: सेंसेक्स 900 अंक चढ़ा, निफ्टी 17800 के पार हुआ क्लोज, टाइटन के शेयर 6 फीसदी चढ़े

Stock Market Closing on 3 Feburary 2023: शेयर बाजार (Stock Market) में आज जोरदार बढ़त देखने को मिली है. हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन बाजार में 900 अंकों से भी ज्यादा की तेजी देखने को मिली है. एक तरफ अडानी के शेयरों में लगातार लोअर सर्किट लग रहा है. वहीं, सेंसेक्स-निफ्टी में शानदार खरीदारी देखने को मिल रही है. आज सेंसेक्स 909.64 अंक यानी 1.52 फीसदी की तेजी के साथ 60,841.88 के लेवल पर क्लोज हुआ है. 

निफ्टी और बैंक निफ्टी में रही तेजी
निफ्टी इंडेक्स की बात करें तो शुक्रवार को निफ्टी 243.65 अंक यानी 1.38 फीसदी की बढ़त के साथ 17,854.05 के लेवल पर बंद हुआ है. वहीं, बैंक निफ्टी इंडेक्स 830 अंक यानी 2.04 फीसदी बढ़कर 41499 के लेवल पर क्लोज हुआ है. 

किन स्टॉक में आई बिकवाली?
सेंसेक्स के टॉप-30 शेयर्स की लिस्ट में आज सिर्फ 3 स्टॉक में गिरावट देखने को मिली है. आज के कारोबार के बाद एचसीएल टेक का स्टॉक टॉप लूजर रहा है. वहीं, विप्रो और टेक महिंद्रा के शेयर्स भी लाल निशान में क्लोज हुए हैं. 

टाटइन के शेयर रहे टॉप गेनर
तेजी वाले स्टॉक्स की लिस्ट में आज टाइटन के शेयर 6 फीसदी से ज्यादा बढ़े हैं. इसके अलावा बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, HDFC bank, HDFC, SBI, एमएंडएम, इंडसइंड बैंक, एशियन पेंट्स, भारती एयरटेल, सन फार्मा, एक्सिस बैंक, एनटीपीसी, पॉवर ग्रिड, कोटक बैंक, एलटी, इंफोसिस, मारुति, आईटीसी, टीसीएस समेत कई कंपनियों में अच्छी खरीदारी रही है.

किन सेक्टर्स में रही तेजी?
आज मीडिया, मेटल, फार्मा, रियल्टी, हेल्थकेयर और निफ्टी ऑयल गैस सेक्टर में गिरावट रही है. इसके अलावा आज प्राइवेट बैंक, पीएसयू बैंक, आईटी, एफएमसीजी, निफ्टी बैंक, निफ्टी ऑटो समेत कई सेक्टर में तेजी रही है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news