Stock Market में लगातार दूसरे दिन रही तेजी, सेंसेक्स-निफ्टी हरे निशान में हुए क्लोज
Advertisement

Stock Market में लगातार दूसरे दिन रही तेजी, सेंसेक्स-निफ्टी हरे निशान में हुए क्लोज

Share Market Closing: शेयर बाजार (Share Market) में लगातार दूसरे दिन तेजी देखने को मिली है. आज सेंसेक्स और निफ्टी दोनों हरे निशान में क्लोज हुए हैं. स्थानीय शेयर बाजारों में बुधवार को लगातार दूसरे दिन तेजी जारी रही और बीएसई सेंसेक्स 139 अंक से अधिक की बढ़त के साथ बंद हुआ. 

Stock Market में लगातार दूसरे दिन रही तेजी, सेंसेक्स-निफ्टी हरे निशान में हुए क्लोज

Stock Market Closing, 22 March 2023: शेयर बाजार (Share Market) में लगातार दूसरे दिन तेजी देखने को मिली है. आज सेंसेक्स और निफ्टी दोनों हरे निशान में क्लोज हुए हैं. स्थानीय शेयर बाजारों में बुधवार को लगातार दूसरे दिन तेजी जारी रही और बीएसई सेंसेक्स 139 अंक से अधिक की बढ़त के साथ बंद हुआ. वैश्विक बाजारों में मजबूत रुख के बीच मुख्य रूप से स्वास्थ्य, वित्तीय और जिंस कंपनियों से जुड़े शेयरों में लिवाली से बाजार में तेजी रही है. 

कैसा रहा सेंसेक्स-निफ्टी का हाल?
तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 139.91 अंक यानी 0.24 फीसदी की तेजी के साथ 58,214.59 अंक पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान एक समय यह 344.1 अंक तक उछल गया था. इसके अलावा पचास शेयरों पर आधारित नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 44.40 अंक यानी 0.26 फीसदी की तेजी के साथ 17,151.90 अंक पर बंद हुआ.

किस कंपनी के शेयरों में रही तेजी और मंदी
सेंसेक्स के शेयरों में बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, सन फार्मा, इंडसइंड बैंक, टाटा मोटर्स, आईसीआईसीआई बैंक, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, हिंदुस्तान यूनिलीवर और पावरग्रिड प्रमुख रूप से लाभ में रहे. दूसरी तरफ नुकसान में रहने वाले शेयरों में एनटीपीसी, एक्सिस बैंक, नेस्ले इंडिया, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और एचडीएफसी बैंक शामिल हैं.

कैसा रहा ग्लोबल मार्केट का हाल?
एशिया के अन्य बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की, हांगकांग का हैंगसेंग और चीन का शंघाई कम्पोजिट लाभ में रहे. यूरोप के प्रमुख बाजारों में दोपहर के कारोबार में सकारात्मक रुख रहा। अमेरिकी बाजार मंगलवार को बढ़त में रहे थे.

विदेशी निवेशकों ने निकाले पैसे
इस बीच, वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.31 प्रतिशत की गिरावट के साथ 75.09 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया. शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने मंगलवार को 1,454.63 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बेचे.

भाषा - एजेंसी 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news