Multibagger Stocks: एक्‍सपर्ट ने इस स्‍टॉक पर लगाया दांव, कहा- खरीदो होगा तगड़ा मुनाफा, ₹650 के पार!
Advertisement

Multibagger Stocks: एक्‍सपर्ट ने इस स्‍टॉक पर लगाया दांव, कहा- खरीदो होगा तगड़ा मुनाफा, ₹650 के पार!

Share Markt News: अगर आप भी स्‍टॉक मार्केट (Stock Market Investment) में निवेश करते हैं तो इस समय बेहतरीन मौका है. क्‍योंकि इस स्‍टॉक को लेकर शेयर मार्केट के एक्‍स्‍पर्ट भी बुलिश (Experts Bullish) है यानी उन्‍हें भी इस स्‍टॉक के बढ़ने की उम्‍मीद है.  

Multibagger Stocks: एक्‍सपर्ट ने इस स्‍टॉक पर लगाया दांव, कहा- खरीदो होगा तगड़ा मुनाफा, ₹650 के पार!

SBI Share Price: शेयर मार्केट में पैसा लगाने वालों के लिए जरूरी खबर है. अगर आप भी मार्केट में रेगुलर निवेश करते हैं तो इस शेयर के बारे में जरूर जान लीजिए. क्‍योंकि हाल ही में रेटिंग एजेंसी ने इस शेयर के बारे में अच्‍छी खबर दी है.  ब्रोकरेज फर्म ने कहा है कि इस शेयर में लगभग 23 फीसदी तक उछाल की उम्मीद की जा रही है. इस स्‍टॉक की वैल्‍यू 532.95 के लेवल पर बनी हुई है. ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक, बैंक लोन में वृद्धि और आर्थिक गतिविधियों में सुधार की वजह से SBI के शेयरों में  बढ़ोतरी की उम्‍मीद की जा रही है.  

टारगेट प्राइस बढ़ाया गया

SBI के शेयर को लेकर ब्रोकरेज हाउस ने अपना टारगेट रिवाइस किया है. इस फर्म ने एसबीआई के शेयरों पर अपनी बाय रेटिंग बनाए रखी है और टारगेट प्राइस को ₹620 से बढ़ाकर ₹650 कर दिया है. SBI का शेयर इस साल में अब तक 13.20%  फीसदी तक उछला है. वहीं, पिछले एक महीने में ये शेयर लगभग 1 फीसदी तक टूटा है. ब्रोकरेज फर्म प्रभुदास लीलाधर ने हाल ही में बताया था कि भारतीय स्टेट बैंक (SBI) मैनेजमेंट के बैंक लोन में  बढ़ोतरी होने के आसार है, क्योंकि मार्केट में आर्थिक गतिविधियों बढ़ रही है. लिक्विडिटी की वजह से लोन की डिमांड होगी, जो SBI के लिए फायदे का सौदा होगा. 

5 करोड़ के मार्केट कैप से नीचे है शेयर 

आपको बता दें इस कमजोरी के बावजूद भी 4.75 करोड़ के मार्केट कैप में है. कुछ समय पहले ये 5  करोड़ के मार्केट कैप को भी पार कर चुका है. ये देश का तीसरा बैंक था जो 5  करोड़ के क्‍लब में था. इससे पहले HDFC Bank और ICICI Bank के शेयर में भी इस लिस्ट में शामिल हो चुके हैं. 

5 सालों में 100 फीसदी से ज्यादा बढ़ा शेयर

अगर 6 महीने पहले का चार्ट देखें तो एसबीआई के शेयर 4 अप्रैल को 513 के लेवल पर था. 6 महीनों में कंपनी के शेयर महज 3 फीसदी यानी 19 रुपये चढ़े हैं. वहीं, पिछले 5 सालों में कंपनी के शेयर 107.79 फीसदी चढ़े हैं.

23 सालों में कैसा दिया रिटर्न?

1 जनवरी 1999 को बैंक का स्टॉक 15 रुपये के लेवल पर था. पिछले 23 सालों में शेयर ने निवेशकों को 3,431 फीसदी का रिटर्न दिया है. इस अवधि में कंपनी का शेयर 517.21 रुपये चढ़ा है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news