Share Market: इन दो सेक्टर में मिल सकता है दमदार रिटर्न, Basant Maheshwari ने दी सलाह
Advertisement

Share Market: इन दो सेक्टर में मिल सकता है दमदार रिटर्न, Basant Maheshwari ने दी सलाह

Best Share Tips: निवेश करना काफी अच्छी आदत मानी जाती है. वहीं लंबे समय का निवेश फायदा दे सकता है. ऐसे में लॉन्ग टर्म के लिए कौनसे सेक्टर फायदा देंगे, इसका भी ध्यान रखना चाहिए.

शेयर बाजार

Stock Market Tips: शेयर मार्केट में लंबे समय का निवेश (Investment) फायदे का सौदा साबित हो सकता है. लंबे समय के निवेश से एक बड़ी वेल्थ बनाई जा सकती है. वहीं शेयर मार्केट में कई सारे शेयर मौजूद हैं, जिनमें निवेश किया जा सकता है. हालांकि एक बेहतर स्टॉक चुनना हमेशा से ही समझदारी वाली बात माना जाती है. वहीं आने वाले सालों में कौनसा सेक्टर फायदा दे सकता है इसका चुनाव भी काफी सोच-समझकर किया जाना चाहिए. मार्केट एक्सपर्ट बसंत माहेश्वरी (Basant Maheshwari) का कहना है कि अगले 25 साल में टेक्नोलॉजी में सबसे ज्यादा ग्रोथ की उम्मीद है.

ये दिखा सकते हैं ग्रोथ

आजादी के 75 साल पूरे होने पर बसंत माहेश्वरी से पूछा गया कि आने वाले 25 साल में शेयर बाजार में कौनसे सेक्टर ग्रोथ दिखा सकते हैं? इस पर Basant Maheshwari Wealth Advisers LLP के को-फाउंडर बसंत माहेश्वरी का कहना है कि कंज्यूमर रिटेल और बैंकिंग सेक्टर ऐसे सेक्टर हो सकते हैं जो आने वाले 25 साल में शेयर मार्केट में ग्रोथ दिखा सकते हैं.

इनमें फायदा

बसंत माहेश्वरी ने बताया कि कंज्यूमर रिटेल ऐसा बिजनेस है जो हमेशा जिंदा रहेगा. जो सर्वाइव करेगा वो जीत जाएगा. इसके अलावा दूसरा सेक्टर बैंकिंग सेक्टर है. बैंक कभी बंद नहीं होगा, बर्शते वो बैंक अच्छा बैंक हो. टॉप क्लास बैंक और टॉप क्लास रिटेल बिजनेस में फायदा देखने को मिल सकता है.

इनमें आ सकता है बदलाव

बसंत माहेश्वरी का कहना है कि 25 साल के हिसाब से बैंकिंग-फाइनेंसियल सर्विसेज में ग्रोथ की उम्मीद है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले वक्त में इलेक्ट्रिक वाहनों में भी ग्रोथ देखने को मिल सकती है. ऐसे में ऑटो कंपनियों में बदलाव देखने को मिल सकता है.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news